आरक्षण संघर्ष समिति का फैसला, मोदी के कार्यक्रम का विरोध नहीं करेंगे जाट

10/3/2018 10:36:40 AM

रोहतक(दांगी): मुख्यमंत्री खट्टर एवं वित्तमंत्री कै. अभिमन्यु समेत अन्य कुछ भाजपा नेताओं के विरोध का ऐलान करने वाली जाट आरक्षण संघर्ष समिति सांपला में 9 अक्तूबर को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का विरोध नहीं करेगी। समाज में जिसका दिल करे वह पी.एम. मोदी के सांपला में होने वाले सर चौधरी छोटूराम की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में जा सकता है। यह फैसला जसिया स्थित दीनबंधु छोटूराम प्रतियोगी परीक्षा व कौशल विकास संस्थान पर हुई जाट आरक्षण संघर्ष समिति की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग में सर्वसम्मति से लिया गया। मीटिंग की अध्यक्षता जाट नेता यशपाल मलिक ने की। 

बैठक में मलिक ने कहा कि 9 अक्तूबर सर छोटूराम की मूॢत का अनावरण का कार्यक्रम कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। हमारे समाज के सबसे प्रतिष्ठित व्क्ति की मूर्ति का अनावरण है अगर विरोध किया गया तो समाज भी नाराज हो जाएगा। इसलिए हम फिलहाल प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का कोई विरोध नहीं करेंगे, जिसको इस कार्यक्रम में जाना हो तो बेझिझक जाए लेकिन विरोध जैसी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं करनी है। जब भी विरोध प्रदर्शन करने का आगामी प्रोग्राम होगा पुलिस प्रशासन से बचने के लिए अलग से रणनीति बनानी होगी। 

अगर, मौका पर रणनीति बदलनी भी पड़ी तो हम आंदोलन कामयाबी के लिए कोई भी निर्णय ले सकते हैं जिसमें रास्ते बदलाव का भी निर्णय लिया जा सकता है। जहां भी कैप्टन अभिमन्यु व मुख्यमंत्री खट्टर के कार्यक्रम होंगे हम कार्यक्रम से पहले ही रात को भी वहां पर पहुंचकर डेरा डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में बहुत संभलकर रणनीति बनाकर चलना पड़ेगा और आगामी रणनीति के बारे में 10 अक्तूबर को फिर से मीटिंग करके बड़ा फैसला लेंगे। 
 

Deepak Paul