खराब गेहूं और चावल की बदबू से क्षेत्रवासी परेशान

9/17/2019 2:11:53 PM

यमुनानगर (नेहा): पिछले माह आई बारिश से शहर माडल टाऊन स्थित हरियाणा स्टेट वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन में पानी भर गया था। जिस वजह से वेयर हाऊस के गोदामों में रखा करोड़ों रुपए का चावल व गेहूं खराब हो गया। भारतीय खाद्य निगम द्वारा सही चावल और गेहूं का तो उठान करवा दिया गया है लेकिन खराब हुए अनाज को नहीं उठवाया गया।

बारिश में भीगे खराब अनाज की बदबू एक माह बीत जाने के बाद भी ज्यों की त्यों बनी हुई है, जिस वजह से वेयर हाऊस के आसपास रहने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस बारे में वेयर हाऊस के मैनेजर ने बताया कि जितना भी सही अनाज था उसका उठान करवा दिया गया है खराब अनाज से क्षेत्रवासियों की समस्या से अवगत करवाया जा चुका है, जल्द ही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। 

खराब हुए गेहूं और चावल की बदबू से आसपास का वातावरण प्रदूषित हो गया है। वेयर हाऊस के पास रह रहे लोगों को गंदी बदबू में सांस लेना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों वीरेन्द्र, नरेन्द्र ग्रोवर, हरिश ग्रोवर, संतोष, सीमा, पूजा का कहना है कि वेयर हाऊस के पास से गुजरना भी मुश्किल हो गया है। उन्हें डर है कि बदबू के चलते क्षेत्र में कही बीमारी ही न फैल जाए। उन्होंने प्रशासन से मांग क ी है किवेयर हाऊस से जल्द से जल्द सड़े हुई गेहूं और चावल के स्टॉक को उठवाकर क्षेत्र को बदबू से मुक्त करवाया जाए। 

Isha