पुलवामा में वीर जवानों की शहादत को सम्मान, पूर्व सीएम चौटाला ने किए कई कार्यक्रम रद्द

2/15/2019 1:20:25 PM

हिसार(सिया राम): जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर गुरुवार को आत्मघाती हमला हुआ। जिसमें अब तक 42 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद पूरा देश सदमें में है और सरकार से केवल एक मांग कर रहा है कि हमें इस आतंकी हमले का बदला चाहिए। इसबार जवानों की शहादत पर भाषण देने से काम नहीं चलेगा। दुशमनों को मुहतोड़ जवाब दिया जाए।

इसी आतंकी हमले के चलते पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने हिसार में अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। आज उनकी हिसार में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक थी, लेकिन वीर जवानों की शहादत के सम्मान में सभी कार्यकर्म कैंसिल कर दिए गए।

बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरे वाहन से CRPF की बस को टक्कर मार दी, जिस कारण जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। आतंकी की पहचान पुलवामा के काकापोर के आदिल अहमद के रूप में हुई है। 2018 में वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में शामिल हुआ था

सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने बताया कि जिस काफिले पर हमला हुआ है, उसमें 2500 जवान मौजूद थे। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया है

बताया जा रहा है कि यह आतंकी हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा करवाया गया है। जानकारी मुताबिक हमला IED ब्लास्ट के बाद किया गया है। हादसा कश्मीर से 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। इस बड़े आतंकी हमले से पूरा देश शहीदों को लेकर शौक मना रहा है।
 

Deepak Paul