हरियाणा में बनाए जा रहे विश्राम गृह, डिप्टी सीएम ने करोड़ों की लागत से किया उद्घाटन

2/25/2024 2:18:08 PM

पलवल (दिनेश कुमार)हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हथीन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 7.50 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. जिसमें गांव मंडक़ोला में 3 करोड़ 93 लाख 98 हजार रूपए की लागत से नव निर्मित विश्राम गृह का उद्घाटन और 3 करोड़ 34 लाख 27 हजार रूपए की लागत से दो सडक़ों का शिलान्यास किया. इस अवसर पर हथीन विधायक प्रवीण डागर, जजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र सौरोत, पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत, तुहीराम भारद्वाज, विश्वकुमारभालू, जजपा पार्टी के हथीन विधानसभा अध्यक्ष सुखराम डागर भी मौजूद रहे.

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में करीब 20 किलोमीटर के दायरे में विश्राम गृह बनाए जा रहे है. ताकि जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारी बैठक कर आमजन की शिकायतों एवं समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कर सके. उन्होंने कहा कि गांव मंडकोला में बनाए गए विश्राम गृह की सुविधा यहां के लोगों को प्राप्त होगी. उन्होंने कहा कि पलवल से नूहं तक जाने वाली सडक़ को चार लेन बनाने की मंजूरी केंद्र सरकार की तरफ से प्रदान की गई है.

सड़कों के नवीनीकरण के लिए करोड़ों की राशि प्रदान

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के नवीनीकरण के लिए 25 करोड़ रूपए की राशी प्रदान की गई है. हथीन विधानसभा क्षेत्र में विकास को गति प्रदान की गई है. आने वाले समय में भी हथीन क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. हरियाणा में 200 करोड़ रुपए की लागत से SC और BC चौपालों की मरम्मत करने का कार्य किया जा रहा है. गावों में तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है. प्रदेश में लगभग 1700 तालाबों की सफाई की जा चुकी है.

आप-कांग्रेस गठबंधन पर बोले दुष्यंत

इस वर्ष 2500 तालाबों को साफ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. हथीन क्षेत्र में लोगों को पीने के स्वच्छ पानी की व्यवस्था की गई है. वहीं दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस और आप के गठबंधन को लेकर कहा कि इससे ये पता चलता है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव से घबराई हुई है, जिसकी वजह से ये गठबंधन किया है और हमारी 10 की 10 सीटों पर तैयारी है गठबंधन का फैसला केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा और निश्चित तौर पर हम सरकार का हिस्सा रहेंगे.

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana