मंत्रियों के आगे-पीछे चलने वाली एस्कोर्ट गाड़ियों पर लगे पाबंदी: माजरा

4/22/2017 9:18:25 AM

कैथल (अजय):पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं इनैलो नेता रामपाल माजरा ने भारत सरकार द्वारा गाड़ियों पर लाल बत्ती लगाने के प्रतिबंध का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक अच्छा कदम है जिससे वी.पी.आई. कल्चर पर लगाम लगेगी। बातचीत करते हुए माजरा ने कहा कि मंत्री व अन्य लोग या प्रशासनिक अधिकारी अपनी गाड़ियों पर लाल बत्ती का रौब दिखाकर लोगों का अक्सर शोषण करते दिखाई देते थे। ऐसे लोगों पर अब लगाम लगेगी और आम आदमी तथा मंत्री अब एक ही कतार में खड़े दिखाई देंगे। 

माजरा ने नया मुद्दा उठाते हुए कहा कि मंत्रियों के आगे-पीछे चलने वाली एस्कोर्ट गाडिय़ों पर लगाम लगानी चाहिए। अगर सरकार यह कदम उठाती है तो इससे भारत सरकार व राज्य सरकारों के अनावश्यक करोड़ों रुपए का खर्च बचेगा। उन्होंने कहा कि विडम्बना है कि भाजपा सरकार में ऐसे वी.पी.आई. भी हैं जो गनमैन रखने के लिए अधिकृत नहीं हैं फिर भी उन्हें कानून ताक पर रखकर गनमैन सरकार द्वारा मुहैया करवाए गए। ऐसे लोगों से गनमैन की सुविधा वापस ले लेनी चाहिए। 

माजरा ने कहा कि कोर्ट के निरंतर फैसले आ रहे हैं कि सी.पी.एस. नहीं बनाए जा सकते तब भी हरियाणा सरकार ने सी.पी.एस. लगाए हैं जो कानूनन गलत है। माजरा ने कहा कि सी.पी.एस. अपनी गाड़ियों पर भारत सरकार का मोनो यानी 3 शेर लगाने के लिए अधिकृत नहीं है इसके बावजूद सी.पी.एस. मोनो लगाए हुए हैं। इसकी तरफ भी सरकार की तवज्जो नहीं है इन्हें भी मोनो लगाने की इजाजत नहीं होनी चाहिए।