मैडीकल स्टोर पर खुलेआम मिल रही प्रतिबंधित दवाइयां, हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग

2/7/2020 11:47:59 AM

जींद (ब्यूरो) : शहरी क्षेत्र में नशीली दवाइयों का कारोबार बढ़ता जा रहा है। सफीदों रोड पर एक मैडीकल स्टोर पर खुलेआम बेची जा रही प्रतिबंधित दवाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने तथा शिकायत मिलने पर सिविल सर्जन डा. जयभगवान जाटान ने इसकी जांच ड्रग कंट्रोलर को सौंप जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। 

अपराही मोहल्ला निवासी सुनील कपूर द्वारा बनाई इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह एक युवक को 500 रुपए देकर सफीदों रोड पर स्थित एक मैडीकल स्टोर पर जाते हैं। दुकान पर जाते ही मैडीकल स्टोर पर बैठा व्यक्ति पॉलीथिन में रखी 2 विन कोरैक्स दवाई की 2 बोतल देता है और मैडीकल स्टोर पर ही मौजूद दूसरा युवक उसके बदले में 500 रुपए दे देता है। नशीली दवाई ले रहा युवक मैडीकल स्टोर संचालक से पूछता है कि इसमें नशे के इंजैक्शन तो नहीं डाले हुए वहां पर मौजूद युवक कहता है कि यह प्योर माल है।

इसमें किसी प्रकार की मिलावट नहीं है। इसके बाद युवक प्रतिबंधित इन दवाइयों को लेकर वापस बाइक पर चले जाते हैं। जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी। वीरवार दोपहर को वीडियो बनाने वाले युवक सुनील कपूर ने सिविल सर्जन कार्यालय में शिकायत दे दी है।

Isha