रिटायर्ड आईएएस अधिकारी करेंगे आमजनता की मदद, सरकारी विभागों के लिए हो सकती परेशानी!

7/4/2019 7:59:12 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): सरकारी विभागों में काम नहीं करने वाले  और लोगों को सरकारी  दफ्तरों के चक्कर लगाने वाले अधिकारियों की अब शामत आने वाली है क्योंकि अब फरीदाबाद में रिटायर्ड आईएएस अफसरों से लेकर विभिन्न सरकारी विभागों के रिटायर्ड अधिकारियों ने पब्लिक हित को देखते हुए "पब्लिक राइट प्रोटेक्शन फ़ोर्म " एनजीओ का गठन कर दिया गया है। जिस संस्था का शुभारंभ 28 जून को फरीदाबाद पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से किया था।



संस्था के पदाधिकारियों ने एक प्रेसवार्ता का आयोजन करते हुए इस संस्था के गठन और  कार्यशैली  के बारे में बताते हुए कहा की उन्होंने अपनी एनजीओ "पब्लिक राइट प्रोटेक्शन फ़ोर्म " की स्थापना इसलिए की है की विभिन्न सरकारी विभागों में अधिकारी लोगों को चक्कर लगवाते हैं और उनके काम नहीं करते ना ही उन्हें सही जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया की उनकी इस एनजीओ में रिटायर्ड आईएस अफसरों के इलावा हर विभाग के रिटायर सीनियर अफसर शामिल है जो अपने अपने विभागों के विशेषज्ञ कहे जा सकते हैं ऐसे में उनकी संस्था उन लोगों की मदद करेगी। जिनके काम सरकारी अधिकारी नहीं करते और उन्हें बार बार चक्कर लगवाते हैं जिससे लोगों का समय और पैसा बर्बाद होता है।



उन्होंने कहा कि उनकी नवनिर्मित एनजीओ से और भी कई विभागों के रिटायर अधिकारी आने वाले समय में जुड़ेंगे और यह उनका प्रयास आने वाले समय में आम लोगों और सरकारी अधिकारियों के बीच समंजस बैठाने में कामयाब होगा । क्योंकि तमाम रिटायर अधिकारियों में इस एनजीओ को लेकर काम करने का जुनून है जिसका फायदा लोगों को होगा उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग से परेशान लोग उनकी एनजीओ से संपर्क कर सकता है जिसको लेकर उनकी संस्था उनकी हरसंभव सहायता करेगी और उन्हें गाइड करेगी ।
 

Edited By

Naveen Dalal