घरौंडा में स्वास्थ्य सुविधाओं का निकला जनाजा, पार्टी के लिए अस्पताल को बनाया बारात घर(video)

2/28/2018 5:31:02 PM

घरौंडा (विवेक राणा): घरौंडा के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाअों का पूरी तरह से जनाजा निकला हुआ है। रिटायरमेंट की पार्टी को लेकर अस्पताल को ही बारातघर बना दिया गया। इलाज करवाने आए मरीजों को दरकिनार कर लगभग पूरा स्टाफ वेटर की तरह लगा हुआ है। अस्पताल कर्मचारी इस कदर तैयारियों में जुटे थे कि मानो यह घरौंडा अस्पताल न होकर कोई वेकेंट हाल हो।

जरनल में मरीजों के लिए पहले से ही लगाए गए सभी बेडों को निकालकर अस्पताल में गैलरी में सजा दिया। इतना ही नहीं जरनल वार्ड में ग्लूकोज लगाने के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाले सभी स्टैंडों को एक कौने में रख दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के सभी कायदे कानूनों को ताक पर रखकर महिला-पुरुषों को महिला वार्ड में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान ओपीडी से लेकर एमरजेंसी तक अव्यवस्थाओं का आलम फैला दिखाई दिया। 
    
जब मीडिया कर्मी कैमरा लेकर अस्पताल पहुंचे तो सारी पोल खुल गई। अस्पताल में तैनात कर्मचारियों में इस कदर हड़कंप मचा कि पार्टी के लिए लगाई कुर्सयों को इकट्ठा कर उनकी जगह बेड बिछाने शुरू कर दिए गए। 

पूरे मामले की भनक लगते ही एसडीएम मो. इमरान रजा आईएएस ने एसएमओ डॉ. कुलबीर सिंह को आदेश दिए कि पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट दें। एसडीएम के आदेश पर सीएमओ की मीटिंग छोड़ घरौंडा पहुंचे एसएमओ डॉ. कुलबीर ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी। नियमों के अनुसार अस्पताल के बेडों को बाहर नहीं निकाला जा सकता। अब देखना यह है कि जांच में क्या सामने आता है और स्वास्थ्य विभाग किस तरह की कार्रवाई अमल में लाता है।