खुलासा: सुनसान खेतों में बैठकर हैकर ऑनलाइन सॉल्व करवा रहे थे एयरफोर्स की भर्ती का पेपर

9/24/2019 4:20:16 PM

भिवानी: चरखी दादरी जिले के कस्बा बाढड़ा में सोमवार को एक बड़ा खुलासा हुआ है। यहां खेतों में बैठ चंडीगढ़ और दिल्ली में एयरफोर्स में एयरफोर्स के एक्स और वाई ग्रुप के लिए हो रहे ऑनलाइन पेपर को सॉल्व कराया जा रहा था। दादरी सीआईए ब्रांच ने दबिश दी तो भनक लगते ही हैकर गाडिय़ों में बैठकर कच्चे रास्ते से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से उनके सभी उपकरण कब्जे में ले लिए हैं, जिनमें 4 लैपटॉप, मोबाइल, वाईफाई प्रोवाइडर्स शामिल हैं। पुलिस द्वारा नामजद हैकर सनी बाढड़ा और दादरी में कुछ एकेडमियों के पार्टनर भी शामिल है।

पुलिस ने बताया कि मौके से मिले एक रजिस्टर पर एयरफोर्स लिखा हुआ है। इसमें 22 बच्चों के नाम, डेट ऑफ बर्थ, डेट ऑफ एग्जाम, रोल नंबर लिखे हुए हैं। मौके से बरामद मोबाइल फोन में इन 22 बच्चों के एडमिट कार्ड व पेपरों से संबधित दस्तावेज भी पाए गए हैं। हैकरों ने अपने काले धंधे को चलाने के लिए खेतों में बने मकान को चुना था। इसके आस पास कोई भी मकान नहीं था और दूर से ही आने जाने वालों को आसानी से देखा जा सकता था।

पता चला है कि तोता की ढाणी में रमेश कुमार का यह मकान जुई रोड से करीब एक-डेढ़ किलो मीटर अंदर है। इसका रास्ता भी काफी रेतीला है, जिस कारण गाड़ी भी आसानी से नहीं पहुंच पाती। पेपर सॉल्व करने वाले अन्य पर नजर रखने के लिए अपने सहायक तैनात किए हुए थे। उन्होंने पुलिस की गाड़ी दूर से आती देख उन्हें सूचित किया और वह भागने में कामयाब हो गए।

कोचिंग सेंटर चला भर्ती कराने के नाम पर लेता है 8 से 10 लाख रुपए
पुलिस के अनुसार नामजद हैकर सनी बाढड़ा व दादरी की एकेडमी में पार्टनर है, जिसमें काफी संख्या में बच्चे कोचिंग लेने के लिए आते हैं। इन एकेडमियों में नेवी व एयरफोर्स की कोचिंग देने के साथ ही भर्ती की गारंटी भी ली जाती है। बच्चों के अभिभावकों से भर्ती करवाने के नाम पर 8 से 10 लाख रुपए लिए जाते हैं। टेस्ट क्लियर होते ही आधे रुपये और आधे रुपए ज्वाइनिंग पर लिए जाते हैं। हैकर बच्चों के फार्म भरने व परीक्षा केन्द्र तय करने का काम खुद तय करते हैं।

थाना प्रभारी तेलूराम ने बताया कि पुलिस ने एक नामजद सनी व अन्य पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस मौके से डंप उठा रही है। मामले में दो टीमों का गठन किया गया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Shivam