खुलासा: आरोपी ने चाचा के लड़के की शादी में दिखावा करने के लिए मांगी थी कुलदीप बिश्नोई से फिरौती

2/19/2022 9:19:36 AM

हिसार/मंडी आदमपुर : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के निर्देशानुसार स्पैशल स्टाफ और एस.टी.एफ. हिसार की संयुक्त टीम द्वारा आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई से 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में काबू किए गए राजस्थान के बीकानेर निवासी आरोपी अशोक ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए है। 

डी.एस.पी.जोगेंद्र शर्मा ने हिसार में बताया कि आरोपी अशोक ने प्रारंभिक पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि आरोपी एम.ए. की पढ़ाई कर रहा है। उसने माईनेता नामक वैबसाइट पर विधायक कुलदीप बिश्नोई की प्रॉपर्टी सर्च की और फेसबुक पर जारी कार्यकारिणी की लिस्ट से उनका मोबाइल नंबर लिया। यूट्यूब पर एक वीडियो के माध्यम से एक अन्य एप के जरिए किसी नए नंबर पर व्हाट्सएप्प एक्टिवेट किया और 4 अलग-अलग कागज की पर्चियों पर लिख 2 करोड़ रुपए की फिरौती बारे व्हाट्सएप के माध्यम से मैसेज किया।

आरोपी ने बताया कि फिर उसी नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से कॉल की। इसके बाद आरोपी ने कुलदीप बिश्नोई के पी.ए. भूपसिंह का नंबर ट्विटर पोस्ट के जरिए पता किया और उसको व्हाट्सएप पर मैसेज कर फिरौती के लिए कुलदीप बिश्नोई को सूचित करने के बार कहा। अशोक ने बताया कि जब कुलदीप बिश्नोई के घर पर रेड पड़ी थी तब उसे जानकारी मिली कि उनके पास इतनी संपत्ति है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसके चाचा के लड़के की शादी में खर्च के लिए दिखावा करना था। इसलिए उसने फिरौती मांगी थी। आरोपी ने यह भी बताया कि हरियाणा में उसका किसी से कोई संपर्क नहीं है और न ही उसका किसी भी अपराधी से कोई संबंध है। उसने पहली बार सोशल मीडिया के जरिए यह काम किया है। पुलिस ने अशोक को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। जहां पुलिस की मांग पर उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana