फोन पर चैटिंग कर लोगों को फंसाकर लूटने का खुलासा, महिला गिरफ्तार

10/10/2019 1:13:41 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : थाना लाडवा पुलिस ने फोन पर चैटिंग करके लोगों को फंसाकर लूटने की आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है। कस्बा लाडवा के रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग से फोन पर चैटिंग करते मई माह में अपनी बातों मे उलझा कर विश्वास में लेकर बताए गए स्थान पर बुलाकर महिलाओं सहित गिरोह के सरगना सहित 6 लोगों द्वारा लाखों रुपए की वसूली करने के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चौथी महिला को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस कप्तान आस्था मोदी ने बताया कि 3 मई 2019 को लाडवा थाना में कपिल ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके 60 वर्षीय ताऊ विनोद गर्ग रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए हैं जिनकी व्यापक तलाश की। इस पर लाडवा थाना में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई तो परतें खुलती चली गई। पुलिस को शिकायत देने वाले कपिल ने बताया कि उनके फोन पर एक अन्य स्थान से फोन आ रहे हैं और बता रहे हैं विनोद उनकेचंगुल में हैं। इन्हें छुड़वाने की एवज में साढ़े 5 लाख रुपए देने होंगे।

इस बारे में पुलिस को बताया तो परिणाम बुरे होंगे जिसके चलते परिजन भयभीत हो गए फिर भी पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्त लेने के लिए गिरोह द्वारा अगवा किए गए विनोद गर्ग को सकुशल छुड़वाने को लेकर गहन मंथन करते हुए गिरोह द्वारा मांगी गई साढ़े 5 लाख की राशि लेकर विनोद गर्ग के दामाद को साथ लेकर पुलिस टीम ने आरोपियों द्वारा बताए गए स्थान की घेराबंदी हिमाचल के एरिया में कर डाली जैसे ही गिरोह के सदस्य एक कार में सवार हो कर आए।

गिरोह ने साढ़े 5 लाख की राशि ले ली लेकिन विनोद गर्ग को नहीं छोड़ा था। आरोपी मौके से वाहन सहित भाग निकले। तत्काल ही पुलिस ने काफी दूर तक पीछा करते हुए आरोपियों को घेरकर रंगे हाथों काबू कर सकुशल विनोद गर्ग को छुड़वाते हुए नकदी को बरामद करते हुए वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी को भी बरामद करते हुए दम्पति सहित 3 आरोपी निवासी हिमाचल प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया था। 

अन्य आरोपियों का इन लोगों द्वारा खुलासा किया था जिनकी गिरफ्तारी के लिए महिला पुलिसकर्मी सहित लाडवा थाना पुलिस के ए.एस.आई. मूल चन्द की टीम ने भरसक प्रयत्न कर फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश देते हुए जानकारी मिलने पर महिला मनजीत कौर निवासी पौंटा साहिब जिला सिरमोर हिमाचल प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आई महिला ने इस गिरोह में शामिल सरगना सहित एक अन्य महिला का नाम उजागर किया है। जिन्हें जल्द पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

Isha