राजस्व विभाग का पटवारी 10 हजार की रिश्वत लेता गिरफ्तार(VIDEO)

1/2/2019 10:35:54 AM

जींद(प्रदीप): स्टेट विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने उचाना बी.डी.पी.ओ. आफिस के राजस्व विभाग में तैनात पटवारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते काबू किया है। रिश्वत लेते पकड़े गए पटवारी ने उचाना के अलीपुरा गांव के पूर्व सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने की एवज में यह राशि मांगी थी। स्टेट विजीलैंस ब्यूरो अधिकारियों की शिकायत पर पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। अलीपुरा गांव के सुरेश नामक व्यक्ति ने स्टेट विजीलैंस ब्यूरो की टीम को शिकायत देकर बताया था कि उसने उचाना के बी.डी.पी.ओ. को अलीपुरा गांव के पूर्व सरपंच मोहन के कार्यकाल में गांव में हुए विकास कार्यों में धांधली की शिकायत दी थी। बी.डी.पी.ओ. ने उसकी शिकायत कार्यालय में तैनात पटवारी जिलेसिंह को मार्क कर दी।

पटवारी जिले सिंह ने शिकायतकत्र्ता सुरेश से पूर्व सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की। राशि नहीं दिए जाने पर पटवारी जिलेसिंह ने पूर्व सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने से मना कर दिया। शिकायत के आधार पर रेङ्क्षडग पार्टी का गठन किया गया। रेङ्क्षडग पार्टी ने शिकायतकत्र्ता सुरेश को 2-2 हजार के 5 नोट डयूटी मैजिस्टे्रट से हस्ताक्षर करवा दे दिए। इस पर सुरेश ने पटवारी जिलेसिंह से संपर्क साधा तो पटवारी जिलेसिंह ने सुरेश को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय उचाना में बुला लिया। 

रिश्वत राशि सौंपते ही सुरेश ने विजीलैंस की टीम को इशारा किया तो रेङ्क्षडग पार्टी ने पटवारी जिलेसिंह को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर पटवारी की जैकेट की जेब से 10 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद हो गई। 

Deepak Paul