भारत बंद के दौरान दर्ज हुए मामलों की जांच के लिए बनेगी रिव्यू कमेटी (VIDEO)

4/14/2018 6:49:23 PM

कुरूक्षेत्र(धरणी): हरियाणा में 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई कुछ हिंसक घटनाओं में दर्ज मामलों की जांच की जाएगी, जिसके लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी मामलों की जांच करेगी और जो भी निर्दोष होगा उसे छोड़ दिया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती दिवस पर कुरुक्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए की।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान का निर्माण कर देश को एक किया। प्रदेश के लोगों को न्यायप्रिय माहौल मिलने पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई कुछ हिंसक घटनाओं में दर्ज मामलों में किसी निर्दोष व्यक्ति का बाल भी बांका नहीं होगा। इन केसों की जांच के लिए 3 सदस्यीय रिव्यू कमेटी बनाई जाएगी, जिसमें एक आईएएस, एक आईपीएस अधिकारी और एक वकील  होंगे। कमेटी दर्ज मामलों की जांच करेगी और साक्ष्य की जांच करेगी और किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलता है तो उसे निर्दोष मानकर छोड़ दिया जाएगा। 

रोजगार के विषय पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछला जितना बैकलॉग है उसे एक साथ भरा जाएगा जिसके जल्द ही विज्ञापन जारी किए जाएंगे। इसके अलावा हर वर्ष जो बैकलॉग बचता है उसे तुरंत अगले वर्ष में दोबारा विज्ञापन जारी किए जाएंगे ताकि नौकरियां जल्द दी जा सकें। उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के 38हजार पदों की भर्ती के लिए अगले महीने में विज्ञापन जारी हो जाएंगे और बिना सिफारिश के मैरिट के आधार पर नौकरियों मिलेंगी।

Shivam