हत्या एवं लूट के मामलों में वांछित इनामी बदमाश अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

10/7/2020 4:38:46 PM

पलवल (ब्यूरो): सीआईए स्टाफ पलवल की टीम ने उतर प्रदेश के मुजफ्फरनगर व मेरठ से हत्या व लूट के 3 केसों में वांछित एवं मुजफरनगर व मेरठ जिला से 25-25 हजार रूपये के इनामी आरोपी अजीत निवासी मोरना थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। 

इसकी जानकारी देते हुए निरीक्षक अशोक कुमार प्रभारी सीआईए स्टाफ पलवल ने बताया कि 6 अक्टूबर को उनकी टीम के प्रधान सिपाही श्रीचन्द, सिपाही अजीत, राकेश, हेमचन्द्र, प्रमोद व सरकारी गाड़ी चालक उपनिरीक्षक देवी दयाल गश्त में बस अड्डा पलवल के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग पर मौजूद थे कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि अजीत निवासी मोरना जो कि हत्या, लूट, डकैती, की कई वारदातों में संलिप्त है तथा उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी पर इनाम भी घोषित है। उक्त अजीत के पास अवैध हथियार मौजूद है और अपने गांव जाने के लिए किठवाडी चौक पर मौजूद है। 

सूचना मिलते ही तुरंत टीम के द्वारा मौका पर रेड की गई और संदिग्ध आरोपी को काबू करके नाम पता पूछा तो आरोपी ने अपना नाम अजीत पुत्र हिन्दपाल निवासी मोरना थाना भौपा जिला मुजफ्फरनगर उतरप्रदेश बताया। उसकी तलाशी लेने पर उससे एक देसी कट्टा व तीन जिन्दा रौंद बरामद हुए। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिसे अदालत पेश करके जेल भेज दिया गया है। 

आरोपी का अपराधिक रिकॉर्ड की जांच करने पर पाया गया कि वर्ष 2020 के थाना भौपा के हत्या व लूट के दो मामलों में आरोपी पर मुजफ्फरनगर पुलिस के द्वारा 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। तथा आरोपी थाना भौपा का हिस्ट्री शीटर है व वर्ष 2020 के दौराला थाना जिला मेरठ के हत्या के एक मामले में जिला मेरठ पुलिस के द्वारा 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है। आरोपी पर इस प्रकरण के अतिरिक्त कुल 18 केस दर्ज पाए गएं है। आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की छानबीन जारी है।

vinod kumar