गौतस्करी-गौहत्या की दर्जनोंं वारदाते करना वाला बदमाश गिरफ्तार, 12 साल बाद आया काबू

1/10/2020 6:11:52 PM

नूंह (ब्यूरो) : गौतस्करी-गौहत्या की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के सरगना 50 हजार के इनामी बदमाश को स्पेशल स्टाफ नूह पुलिस की टीम ने रिपीटर नाका पहाड़ के समीप से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। सरगना मुन्ना के साथ उसका एक अन्य साथी शौकत भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों से चोरी की बाइक के अलावा देसी तमंचा, दो जिंदा कारतूस व एक खोल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

बदमाश 12 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है। डीएसपी वीरेंद्र सिंह फिरोजपुर झिरका ने बताया कि पकड़ा गया इनामी बदमाश मुन्ना पुत्र रफीक निवासी रेहना है। जिसके साथ शौकत पुत्र नवाब निवासी माहौन को भी गिरफ्तार किया गया है। बदमाश ने हांसी, रोहतक, हिसार, भिवानी, झज्जर, दिल्ली मेवात इत्यादि इलाकों में गौतस्करी-गौहत्या की वारदातों को अंजाम दिया है।

इसके अलावा राजस्थान तथा पलवल जिले में भी बदमाश ने कुछ वारदातों को अंजाम दिया हो सकता है, जिनकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक 15-20 साल पहले ही गौतस्करी-गौहत्या जैसे अपराध में कदम रखा था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था, लेकिन पिछले 12 सालों में वह गुरुवार को पुलिस द्वारा पकड़ा गया है।

दिल्ली पुलिस ने बदमाश पर 50 हजार रुपये का ऐलान घोषित किया था। स्पेशल स्टाफ पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाशों से जो बाइक मिली है, उसे भी बीते साल दिल्ली से ही चोरी किया था। पुलिस पर गोली चलाने में उपरोक्त सरगना इनामी बदमाश मुन्ना माहिर है। हथियार जैसे इसके लिए खिलौना था और गौतस्करी करना इसका दाएं हाथ का खेल बन चुका था। 

Isha