गंदगी से उठती दुर्गंध बनी जी का जंजाल, नहीं टूट रही प्रशासन की कुंभकर्णी नींद (VIDEO)

3/6/2019 6:25:53 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): हरियाणा में रेवाड़ी जिला का सफाई में दूसरा स्थान होने के बावजूद रेवाड़ी के मोहल्ले गंदगी से लबालब हैं, जहां गंदगी से उठती दुर्गंध मोहल्ला वासियों के जी का जंजाल बनी हुई है। सरकारें भले ही स्वच्छ भारत अभियान के लाख दावे करे, लेकिन अधिकारी उन दावों को पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं, जिनकी सरपरस्ती के कारण रेवाड़ी शहर का कोई ऐसा मोहल्ला कोई ऐसी गली नहीं, जहां गन्दगी के ढेर न लगे हों, लेकिन नगर परिषद के सफाई कर्मचारी ओर अधिकारी हैं कि उन्हें ना ही गन्दगी दिखाई देती है और ना ही लोगों की आवाज सुनाई देती है।

मोहल्ला वासियों के बार बार नगर परिषद के अधिकारियों को गुहार लगाने के बाद भी इसे यहाँ से नही उठाया गया लेकिन जब मीडिया ने हस्तक्षेप किया तो सफाई कर्मचारी आनन-फानन मे वहां पहुचे तो सफाई कार्य कुछ ही देर में पूरा हो गया। क्या जनता का हर काम मीडिया की दखलंदाजी के बाद ही होगा। अधिकारियों और कर्मचारियों का कोई दायित्व नही बनता? यह अपने आप मे बहुत बड़ा सवाल है।



नगर पार्षद की माने तो इस मोहल्ला तेज पुरा की गिनती शहर की पाश कालोनियों में होती है, जहां करीब दो सौ परिवार और साथ लगती लम्बी चौड़ी मार्किट, बैंक परिसर है। फिर भी शहर की अन्य कालोनियों का कूड़ा यहां डालकर इसे एक डंपिंग स्टेशन बना दिया गया, जहां से दस-दस दिनों तक कूड़ा नहीं उठाया जाता, जिसके चलते यहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है। सोचो यहां के लोग अपना जीवन आखिर कैसे बसर करते होंगे। जब नगर परिषद के अधिकारी एक पार्षद का ही फोन नहीं उठाते तो आम जनता की कितनी सुनते होंगे? इसका अंदाजा स्वयं ही लगाया जा सकता है।

Shivam