रेवाड़ी फैक्ट्री विस्फोट मामले में बड़ा एक्शन, CM सैनी ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, FIR दर्ज

3/20/2024 3:09:26 PM

रेवाड़ीः हरियाणा के रेवाड़ी में एक स्पेयर पार्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में विस्फोट मामले को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है। बॉयलर विस्फोट की घटना में 40 कर्मचारी घायल हो गए। मामले में ठेकेदार और अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि रविवार को धारूहेड़ा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।   

गंभीर रूप से घायल 19 श्रमिकों को पीजीआईएमएस-रोहतक में भर्ती कराया गया है, जबकि 10 का इलाज रेवाड़ी के एक ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है. कुछ अन्य का इलाज रेवाडी और धारूहेड़ा के निजी अस्पतालों में चल रहा है। अधिकारियों ने  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक उपविभागीय मजिस्ट्रेट के तहत जांच के आदेश दिए हैं। एफआईआर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक मजदूर राज कुमार की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे ठेकेदार शिवम के जरिए काम पर रखा गया था, जिस वक्त बॉयलर डस्ट कलेक्टर में धमाका हुआ उस वक्त फैक्ट्री में करीब 60-70 कर्मचारी मौजूद थे। राजकुमा ने अपनी शिकायत में कहा कि, "पिछले दो मौकों पर डस्ट कलेक्टर में विस्फोट हुआ था, हालांकि तब किसी को कोई चोट नहीं आई थी। उस समय की घटना को फैक्ट्री के ठेकेदार और अन्य संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया था और कहा गया था कि इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए." इसकी उचित मरम्मत के लिए भुगतान किया जाए क्योंकि इससे भविष्य में कोई अप्रिय घटना हो सकती है।

Content Writer

Isha