प्रेमी युगल ने किया अंतर्जातीय विवाह, हिंदू संगठन ने युवक की उतरवाई पेंट

11/5/2017 5:15:28 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): अंतर्जातीय विवाह करने वाले एक दंपति को रेवाड़ी बस अड्डे पर उस समय शर्मसार होना पड़ा जब पति की पेंट उतरवाकर यह पता किया कि वह किस समुदाय का है। दोषियों की गिरफ्तारी के लिए दंपति ने पुलिस को शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर सीएम विंडो पर शिकायत दी गई। शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई लेकिन कार्रवाई करने की बजाय पुलिस चौकी में दंपति पर फैसले के लिए दबाव डाला गया। 

जानकारी के अनुसार दंपति 10 अक्तूबर को दवाई लेने नूंह गए थे। जब वे शाम करीब 7 बजे रेवाड़ी बस अड्डे पर पहुंचे तो दर्जनभर महिलाएं और पुरुषों ने उन्हें घेर लिया। इन लोगों ने खुद को हिंदू संगठन का कार्यकर्ता होने का दावा किया। उन्होंने उनसे उनकी जाति के बारे में पूछताछ की लेकिन हद तो तब हो गई जब हिंदू या मुसलमान की पहचान करने के लिए बस अड्डे पर ही उसकी पेंट उतरवाकर चेक किया। उनमें से एक ने तो पीड़ित की पत्नी के पिता को फोन करके यह पूछा कि वे कौन से समुदाय से हैं। उसके बाद सब जानने के बाद उन्हें छोड़ दिया लेकिन पीड़ित की पत्नी बस अड्डे पर बनी पुलिस चौकी पर न्याय के लिए गई, जहां कोई कार्रवाई नहीं हुई। सीएम विंडो में शिकायत देने पर पुलिस हरकत में आई। 

आज रेवाड़ी बस अड्डा चौकी में दोनों पक्षों को बुलाया गया। पीड़ित पति के बीमार होने के कारण पत्नी थाने पहुंची। थाने में विभिन्न संगठनों के लोग पहुंच गए। भाजपा द्वारा लगाया गया सुशासन मित्र भी पहुंच गया। वहीं एक पुलिस कर्मी आरोपी महिला सहित वहां पहुंचा। पीड़िता द्वारा मना करने के बाद भी समझौता लिखवा लिया। पीड़िता ने कही कि उसके पति ने समझौता करने से मना किया है यदि इसे फाड़ा नहीं गया तो वह मीडिया में जाएगी। जिसके बाद समझौते को फाड़ दिया गया। 

अब पीड़ित महिला न्याय के लिए गुहार लगा रही है लेकिन पुलिस और भाजपा सुशासन मित्र लगातार पीड़ित पक्ष पर समझौते के लिए दवाब बना रही है। अब देखना होगा की पुलिस बेइज्जर करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई करती है या फिर डरा धमकाकर इस मामले को रफा दफा कर देती है।