इस सुराग की वजह से गैंगरेप के मुख्य अारोपी तक पहुंची रेवाड़ी पुलिस

9/17/2018 12:29:54 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): रेवाड़ी की युवती से झज्जर में हुए गैंगरेप के मामले में एसआईटी के हाथ अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी लगी है।  एसआईटी टीम ने मास्टर माइंड नीशु सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। नाहड़ में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने बताया कि इस मामले में आरोपी नीशु सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें आरएमपी डाक्टर संजीव व कोठरी मालिक दीनदयाल शामिल है। उन्होंने बताया कि सारी घटना का मास्टर मांइड नीशु था, उसके मोबाइल फोन के जरिए इस बात की जानकारी लगी है कि वे काफी दिनों से इस घटना को अंजाम देने के लिए तैयारियां कर रहा था।   

एसआईटी प्रमुख ने बताया कि आरोपी को अाज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इसके अलावा अन्य आरोपियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। एसआईटी प्रमुख ने कहा कि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है, जल्द ही उन्हें भी काबू कर लिया जाएगा।

आरएमपी डॉक्टर जघन्य अपराध की सूचना नहीं देने पर काबू
एसआईटी प्रमुख नानजीन भसीन ने इस वारदात से संबंधित ओर जानकारी देते हुए बताया कि हमारी टीम ने एक आरएमपी डॉक्टर को भी काबू किया है। उसकी पहचान लूखी निवासी संजीव कुमार के रूप में हुई है। संजीव पर जघन्य अपराध की सूचना पुलिस को नहीं देने का आरोप है। उसे भी सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 118 के तहत केस दर्ज कर किया गया है।

मामले में गिरफ्तार दीन दयाल का रोल
घटना वाले दिन सभी आरोपी दीनदयाल से उसके कोठरे(खेतों में बना कमरा) की चाबी लेकर गए थे। उसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात के बाद आरोपी कोठरा मालिक भी छुपता फिर रहा था। दीनदयाल आरोपियों के षडयंत्र में शामिल था। उसने पहले से बनाए प्लान के मुताबिक, कोठरे को खाली किया और आरोपियों के हवाले किया

झोलाछाप डॉक्टर संजय ने धमकाने पर किया युवती को इलाज
वहीं एसआईटी टीम ने एक झोलाछाप डॉक्टर संजय को शनिवार को हिरासत में लिया था। जिससे पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे सामने आए थे। संजय ने बताया कि आरोपियों ने बेहोश युवती का इलाज करने के लिए उसे अपने साथ ले गए। संजय जब घटनास्थल पर पहुंचा तो उसने युवती को बेहद नाजुक हालत में पाया। जिसका उसने इलाज किया। आरोपियों ने संजय को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

युवती की जान भी जा सकती थी
नशे की हालात में बेहोश होने के बावजूद आरोपी उसका रेप करते रहे। इस दौरान पीड़िता का ब्लड प्रेशर इस लेवल पर गिर चुका था, उसकी जान भी जा सकती थी। डॉक्टर संजय ने आरोपियों को जब युवती हालत ज्यादा खराब बताई तो आरोपी डर गए। सहमे आरोपियों ने युवती को बेहद नाजुक हालात में वापस कनीना बस स्टैंड पर छोड़कर फरार हो गए।

ये है मामला
19 वर्षीय छात्रा बृहस्पतिवार की सुबह घर से कोचिंग के लिए निकली थी। जब वह कनीना बस स्टैंड के समीप खड़ी थी तो उसी के गांव के पंकज, मनीष व निशु उसे मिले। उन्होंने छात्रा को अपनी गाड़ी में लिफ्ट देकर पानी पीने को कहा। पानी में नशीला पदार्थ पहले से ही मिलाया हुआ था। वे उसे अपहरण कर झज्जर की सीमा के खेतों में बने एक कुएं पर ले गए। वहां उनके और भी साथी मौजूद थे। उन्होंने नशे की हालत में छात्रा से गैंगेरेप किया और तत्पश्चात वे उसे वापस देर शाम कनीना बस अड्डे पर ही बेसुध हालत में फैंककर फरार हो गए। 


 

Deepak Paul