राईस मिलर ने हड़पे करोड़ों के चावल, विभाग अब ऐसे करवाएगा नुकसान की भरपाई

12/30/2019 5:35:51 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): रादौर स्थित एक राइस मिलर पर आरोप है कि स्टेट वेयर हाउस कॉरपोरेशन से करोड़ों रुपए का धान लेने के बाद चावल वापस नहीं लौटाए गए है। जिस पर कॉरपोरेशन की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने जिला अधीक्षक के आदेश पर राइस मिलर के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। इस घपले से हुए नुकसान की भरपाई के लिए विभाग द्वारा राइस मिलर की प्रोपर्टी को अटैच किया जाएगा।



जानकारी के अनुसार, रादौर के एक राइस मिलर को करोड़ों रूपये की धान की कुटाई का ठेका दिया गया था। लेकिन राइस मिलर ने विभाग की ओर से मिले धान को हेर-फेर करते हुए गायब कर दिया। विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच की तो पता मामले का खुलासा हुआ।



अधिकारियों के मुताबिक, अनुबंध के तहत विभाग की ओर से राईस मिलर को 3475.275 मिट्रिक टन धान कुटाई के लिए दिया गया था, लेकिन राईस मिलर ने 2466.82 मिट्रिक टन धान को हड़प लिया, जिससे विभाग को 5 करोड़ 82 लाख 85 हजार 296 रूपये का नुकसान हुआ है।



वहीं इस मामले में रादौर थाना प्रभारी गुरदेव सिंह ने बताया कि डीएम अंबाला डीके पांडे ने एमएम राईस मिल के मालिक सुरजीत निवासी विश्वकर्मा कालौनी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया गया कि जो धान की कुटाई के लिए राईस मिलर को दिया गया था उसके बदले मिलर न तो चावल लौटा पाया है और न ही धान की राशि लौटाई। फिलहाल विभाग की ओर से राइस मिलर की प्रोपर्टी को अटैच किया जाएगा, जिससे विभाग को हुए नुकसान की भरपाई हो सके। 

Isha