आढ़तियों के 15 करोड़ रुपए लेकर भागा राइस मिलर्स, 300 परिवार सडक़ पर आने को मजबूर

7/4/2019 2:07:51 PM

कैथल( सुखविंद्र सैनी): कैथल नई अनाज मंडी के 212 आढ़तियों को एक राइस मिलर्स संचालक करीब 15 करोड़ रुपए की चपत लगाकर फरार हो गया। राइस मिलर्स के भागने से करीब 300 परिवार सडक़ पर आने को मजबूर हैं। आरोपी राइस मिलर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सैंकड़ों आढ़ती जिला सचिवालय में पहुंचे और एस.पी. विरेंद्र विज को ज्ञापन देकर आरोपी राइस मिलर्स को ढूंढकर उनके पैसे दिलवाए जाने की मांग की।

नगर परिषद कैथल के पूर्व चेयरमैन एवं आढ़ती रामनिवास मित्तल ने कहा कि एक राइस मिलर्स ने कैथल के सैंकड़ों आढ़तियों से धान खरीदी थी, लेकिन जब पैसे देने का समय आया तो घर छोडक़र फरार हो गया। आढ़ती जब आरोपी के घर जाते हैं तो उसके परिजन उन्हीं ही उलटी धमकी दे रहे हैं और तरह-तरह के आरोप लगा रहे है। 
हैं। आरोपी राइस मिलर्स के खिलाफ आज 212 आढ़तियों ने अलग-अलग शिकायत दी है, जिस पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

आढ़ती प्रीतिपाल ने कहा कि उन्होंने किसानों की धान खरीदकर राइस मिलर्स को बेची थी, उन्होंने तो किसानों की पेमेंट कर दी है, लेकिन उनकी पेमेंट लेकर राइस मिलर्स फरार हो गया। आढ़तियों ने कहा कि आज एस.पी. को हमने शिकायत दी है, अगर एस.पी. मामले में जल्द कार्रवाई नहीं करेंगे तो वे 5 जुलाई को कैथल पहुंचने पर सी.एम. मनोहर लाल से मिलेंगे और वहां से भी कार्रवाई नहीं होती है तो वे अपनी दुकानों को ताला लगाकर चाबी मुख्यमंत्री को सौंप देंगे। 

Isha