राइस मिलों में चावलों की गड़बड़ी का मामला, हरकत में आया प्रशासन

11/20/2019 6:25:33 PM

डेस्क : कैबिनेट मीटिंग में राइस मिलों की चावलों में गड़बड़ी का मामला उछलते ही प्रशासन हरकत में आ गया है। बीती रात उपमंडलाधिकारी गौरव कुमार के नेतृत्व में टीम ने राइस शैलरों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एस.डी.एम. ने आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्ध ट्रकों को पकड़ा है, इन सभी ट्रकों में धान की बोरियां लदी हुई थीं। एस.डी.एम. ने संबंधित एजैंसियों को इन सभी ट्रकों की जांच के आदेश दिए हैं। रात के अंधेरे में एकाएक प्रशासन की छापेमारी से राइस मिलरों के हाथ पांव फूल गए।

एस.डी.एम. गौरव कुमार व उनकी टीम ने घरौंडा के लगभग 30 राइस मिल्स में छापेमारी की। अधिकारियों ने सभी राइस मिल्स के स्टॉक व धान से भरे ट्रकों की जांच की।मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष कैबिनेट मीटिंग में राइस मिलरों द्वारा चावल में गडग़ड़ी करने का मामला उठा। सरकार ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया और तुरंत अधिकारियों को राइस मिलों में चैकिंग के आदेश जारी कर दिए। आनन-फानन में सभी प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल घरौंडा एस.डी.एम. कार्यालय में पहुंचा दिखाई दिया। 

रात के अंधेरे में ही घरौंडा एस.डी.एम. कार्यालय में बैठक का दौर शुरू हो गया। एस.डी.एम. गौरव कुमार की अध्यक्षता में रात 10 बजे बैठक शुरू हुई। बैठक में तहसीलदार रमेश कुमार व नायब तहसीलदार सुमनलता, मधुबन एस.एच.ओ. सहित भारी पुलिस बल शामिल हुआ। एस.डी.एम. गौरव कुमार ने कहा कि राइस मिलों में चावल में गड़बड़ी की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि राइस मिलर बाहर से चावल मंगवाते हैं और गड़बड़ी कर वह चावल सरकार को बेच देते हैं।

ऐसे मिलरों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए एस.डी.एम. ने ग्राम सचिव व पटवारियों की अलग-अलग टीमें बनाकर शहर के राइस मिल्स में भेजा। पूरी रात चैकिंग अभियान जारी रहा। कहीं पर स्टॉक चैक किया गया तो कहीं पर शैलरों में खड़े ट्रकों की भी जांच की गई। एस.डी.एम. को विभिन्न शैलरों में छापेमारी के दौरान लगभग सात ट्रक संदिग्ध दिखाई दिए। जिनकी जांच के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। 

Isha