करनाल के राइस व्यापारियों से दुबई में ठगी, करोड़ों का चावल दुबई पोर्ट से गायब

7/30/2019 10:31:33 AM

करनाल (सरोए): करनाल से लेकर अमृतसर के 8 से अधिक राइस मिलर्स के साथ दुबई में करीब 30 करोड़ का फ्रॉड हुआ। मामले की शिकायत भारतीय दुतावास से लेकर एस.पी. तक दी जा चुकी है लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। तरावड़ी स्थित एन.एम. फूड्स के संचालक विनोद गोयल व विपिन ने बताया कि करनाल से लेकर अमृतसर के करीब 8 से अधिक राइस मिलर्स ने बासमती चावल दुबई की कम्पनी एनरौनक अलताबी जनरल ट्रैङ्क्षडग कम्पनी को भेजा था।

चावल की मार्कीटिंग करनाल में रहने एक कर्मचारी जो कम्पनी का कंट्री हैड था, उसने डील करवाई थी। जैसे ही करीब 250 कंटेनर में करीब 6 हजार टन चावल दुबई पोर्ट पर पहुंचा तो चावल गायब हो गया। उसके बाद न तो कम्पनी का पता है और न ही कंट्री हैड का। कंट्री हैड फोन नहीं उठा रहा। कम्पनी के मालिक का फोन बंद है। कम्पनी का मालिक पाकिस्तानी नागरिक है। उनके साथ हुई ठगी की शिकायत भारतीय दुतावास से लेकर मुख्यमंत्री तक की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। एस.पी. करनाल को भी शिकायत दी है। 

इन राइस मिलर्स से हुई ठगी: अमृतसर राइस लैड अमृतसर के संचालक भूपेंद्र सिंह, के.जी.  इंड्रस्ट्रीज जलालाबाद, एन.एम. फूड्स तरावड़ी के विनोद गोयल, पूर्णचंद राइस मिल तरावड़ी, कमला राइस एंड जनरल मिल के विपिन, एस. इंपैक्स दिल्ली, एरियाना फूड्स छत्तीसगढ़, अवध ट्रैङ्क्षडग कम्पनी लखनऊ आदि शामिल हैं।  

Shivam