राशन कार्ड बनाने के नाम पर हो जाता है इज्जत का सौदा : मनोज तिवारी

12/15/2018 8:42:33 AM

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय):  दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि कई राज्यों में तो राशन कार्ड तक बनाने के बदले में इज्जत का सौदा कर लिया जाता है और नौकरी व पानी मांगने के नाम पर गोली मार दी जाती है। मनोज तिवारी शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। 



उन्होंने कहा कि हरियाणा की सरकार बेहतरीन कार्य करते हुए अन्य प्रदेशों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर रही है। उनका मानना है कि यदि पंचायत से लेकर लोकसभा तक एक ही सरकार होगी तभी विकास कार्य संभव होंगे। यदि एक भी जगह कोई अन्य सरकार होगी और वह ट्रैक से हटकर चलेगी तो दुर्घटनाएं होंगी, विकास नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा जैसे प्रांत में उनके प्रदेश पूर्वांचल से आए लोगों का सम्मान होता है जिसे देखकर उनकी छाती साढ़े 55 इंच की हो जाती है। क्योंकि प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का है और उनसे बड़ा उनका सीना नहीं हो सकता। वह हमारे बॉस हैं । 



उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने पूर्वांचल के लोगों के साथ गलत व्यवहार किया था जिसका खमियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। हरियाणा में जहां पर भी पूर्वांचल के लोग रहते हैं वहां उन्हें पूरा मान-सम्मान मिल रहा है जिससे उन्हें भी बहुत खुशी होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली की झोंपडिय़ों में पीने को पानी नहीं है जबकि वहां शराब खुलेआम बिकती है और उसे कोई रोकने वाला नहीं है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने  3 राज्यों में हुई हार को स्वीकार करते हुए कहा कि हार-जीत होती रहती है लेकिन 15 साल राज करने के बावजूद जो परिणाम सामने आए हैं उसने विपक्ष को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

Rakhi Yadav