हिमाचल प्रदेश की रिशिधा कटना करेगी हरियाणा के सबसे बड़े लाडो पुस्तकालय का उद्घाटन, देश भर की लडकियों ने किया था नामांकन

11/15/2023 8:02:15 PM

चंडीगढ़ : हिसार जिले के बीबीपुर मॉडल आधारित गॉंव सरसोद में  हिमाचल प्रदेश की रिशिधा कटना हरियाणा के सबसे बड़े लाडो पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगी। उद्घाटन करने के लिए देश भर से कश्मीर से नागपुर तक कि लड़कियों ने पिछले 20 दिन में 500 से ज़्यादा प्रतिभागियों ने नामांकन किया था। 

ग़ौरतलब है कि प्रोफ़ेसर सुनील जागलान पूर्व सरपंच बीबीपुर ज़िला जींद द्वारा गोद लिए गॉंव में सरसोद में महिला सशक्तिकरण के द्वारा ग्रामीण विकास की अवधारणा पर कार्य किया जा रहा है। प्रोफ़ेसर सुनील जागलान ने बताया कि मैने पिछले 7 साल मे 142 से ज़्यादा लाडो पुस्तकालय बनवाएँ हैं लेकिन सरसोद का पुस्तकालय सबसे बड़ा होने के साथ, हाईटेक तथा ग्रामीण, ग्राम पंचायत व हरियाणा सरकार तीनों के सहयोग से बना प्रदेश का पहला पुस्तकालय है। इस पर कुल 70 लाख की लागत आई है जिसमें गॉंव व सरकार ने बराबर भागेदारी की है। 

सरसोद गॉंव की सरपंच सुनीता भ्याण ने कहा कि हमारे गॉंव में लागू बीबीपुर मॉडल के अनुशार लाडो पुस्तकालय का उद्घाटन केवल कोई देश की प्रतिभावान लाडो ही करती है और हमने प्रतिभावान हिमाचल प्रदेश की रिशिधा कटना को इसके लिए सर्वसम्मति से चुना है। हिमाचल की रिशिधा कटना ने कहा कि यह बहुत अनोखी पहल कि लडकीयों द्वारा लाडो पुस्तकालय का उद्घाटन किया जाने का मौक़ा मिल रहा है। मुझे बहुत ख़ुशी है कि यह मौक़ा मुझे मिल रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail