ऋतु फोगाट के पहलवानी छोड़ने की ये रही असली वजह, महावीर फोगाट ने किया खुलासा (VIDEO)

2/27/2019 6:26:32 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): दंगल गर्ल बबीता फोगाट की बहन रितु फोगाट ने पहलवानी छोड़ दी है। वे अब एमएमए में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी। ऋतु कुश्ती के उन खिलाडिय़ों में रही हैं, जिन्हें आगामी समय में देश को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन अचानक रेसलिंग छोड़कर उन्होंने देश को बड़ा झटका दिया है। ऋतु के अचानक लिए गए इस फैसले के से बाद हर कोई इसके पीछे के कारणों को जानना चाहता है। इस बारे में ऋतु के पिता महावीर फोगाट ने कुछ बातें बताई हैं।



महावीर फोगाट ने बताया कि मेरी बेटी ऋतु ने अनेक गेमों में मैडल जीत रखे हैं। जब ऋतु से फोन पर बात हुई थी तो वो बोली, ''पापा मैं अब कुश्ती नहीं खेलूंगी, क्योंकि अब मैं मार्शल आट्र्स में अपना हुनर दिखाउंगी और मुझे ये गेम अच्छा भी लगता है, मैं कभी भी ओलंपिक में नहीं जा सकती हूं, क्योंकि विनेश से जब भी मेरा ट्रायल होता है तो मैं हार जाती हूं।'' 

महावीर फोगाट ने कहा कि दोनों बेटियों का वजन सेम होता था ट्रायल में ऋतु विनेश से हार जाती थी, वो मायूस हो जाती थी इसलिए रितु ने ये मार्शल आट्र्स गेम को चुना है। मिक्स्ड मार्शल आट्र्स में ऋतु सिंगापुर की इवोल्व फाइट टीम से जुड़ी हैं। ऋतु ने कहा कि मैं अपनी नई यात्रा शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैंने एमएमए इसलिए चुना क्योंकि एमएमए विश्व चैंपियन बनने वाली पहली भारतीय बनना चाहती हूं।

Shivam