तेज रफ्तार कैंटर की टक्कर से दो मजदूरों की मौत, 12 लोग गंभीर घायल

11/19/2020 5:38:33 PM

पलवल (दिनेश कुमार): केजीपी एक्सप्रेस-वे पर गांव डकौरा के समीप तेज रफ्तार कैंटर की टक्कर से दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि केंटर चालक व परिचालक सहित 12 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। चांदहट थाना पुलिस द्वारा मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए व घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया गया।



वीरवार को पलवल केजीपी एक्सप्रेस-वे पर हुए दर्दनाक हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि केंटर में सवार एक ही परिवार के 7 लोगों सहित 12 लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक गायत्री प्रोजेक्ट के तहत पांच मजदूर केजीपी मार्ग पर गांव डकौरा के समीप डिवाइडर को पेंट करने का काम कर रहे थे और साथ में ही उनका पेंट के सामान का ट्रैक्टर-ट्रॉली भी सड़क किनारे खड़ा था। इसी दौरान नोएड़ा की तरफ से तेज रफ्तार कैंटर आया। जिसमें कुछ सवारियां भी सवार थी। असंतुलित कैंटर ने पहले ट्रैक्टर-ट्राली को टक्कर मारी फिर मजदूरों को। जिससे दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन मजदूर घायल हो गए। 

मृतक मजदूरों की पहचान 20 वर्षीय सेंकी निवासी सूदना जिला हापुड़ व 18 वर्षीय अरुण निवासी कस्बा केराना जिला सामली (यूपी) के रुप में हुई। घायलों की पहचान विजयपाल, देवा निवासी गांव पोसरा जिला सोनीपत (हरियाणा) व विक्की निवासी सूदना जिला हापुड़ के रुप में हुई। इसी के साथ ही कैंटर में सवार घायल सात सवारियों की पहचान 55 वर्षीय मीणा, 17 वर्षीय वीनिता, 14 वर्षीय कनिष, 4 वर्षीय अमन, 9 वर्षीय नितिन, 9 वर्षीय करण व 26 वर्षीय सुनीता निवासी आदर्श नगर बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद के रुप में हुई। 



इस हादसे में कैंटर चालक विकास व परिचालक अमन निवासी फरुखाबादा (यूपी) भी घायल हो गए, जोकि मुरादाबाद प्लांट से गुरुग्राम के बिलासपुर स्थित फ्लिप कार्ड प्लांट में जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को उपचार के लिए व मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने गांव खेड़ला निवासी सुपरवाइजर जगत सिंह की शिकायत पर कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

vinod kumar