सोहना एलिवेटेड रोड पर फिर धंसी सड़क, बाल-बाल बचे छात्र

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:05 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सोहना रोड पर एक बार फिर सड़क धंसने का मामला सामने आया है। पिछले करीब छह महीने में यह दूसरी बार हादसा हुआ है। सड़क धंसने से एक निजी स्कूल की छात्रों से भरी बस इसमे फंस गई। गनीमत रही कि इस बस में मौजूद छात्रों को कोई चोट नहीं आई। सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण सहित गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने धंसी हुई सड़क में फसी बस को बाहर निकाला।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वहीं, एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि जीएमडीए की मास्टर सीवर लाइन धंसने के कारण यह सड़क धंसी है। फिलहाल यहां बैरिकेड लगाकर सड़क का एक हिस्सा बंद कर दिया गया है। जल्द ही इसकी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। दरअसल, दोपहर के वक्त छात्रों से भरी निजी स्कूल की बस सोहना रोड से गुजर रही थी कि अचानक सुभाष चौक के पास सड़क धंस गई और बस का अगला पहिया उसमें धंस गया जिसके कारण बस का अगला हिस्सा बैठ गया। अचानक गड्ढे में फंसने से बस में मौजूद छात्रों को जोरदार झटका लगा, लेकिन गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी भी छात्र को कोई चोट नहीं लगी।

 

आपको बता दें कि सुभाष चौक पर जहां यह हादसा हुआ है वहां करीब 25 दिसंबर 2023 को भी सड़क धंस गई थी। जब एनएचएआई की टीम मौके पर पहुंची और सड़क धंसने का कारण जांचा तो सामने आया कि इस स्थान से जीएमडीए की मास्टर सीवर लाइन गुजर रही है जिसके लीक होने के कारण यह हादसा हुआ है। इसकी मरम्मत के लिए उस वक्त एनएचएआई की टीम ने जीएमडीए की मदद की ताकि यहां जल्द ही मरम्मत कार्य किया जा सके, लेकिन जीएमडीए की लापरवाही के कारण यहां मरम्मत कार्य करीब एक महीने तक चला था। अभी मानसून की पहली बरसात हुई है जिसके बाद एक बार फिर यहां सीवर लाइन लीक हो गई और सड़क धंस गई।

 

आपको बता दें कि राजीव चौक से सोहना तक करीब 800 करोड़ रुपए की लागत से एलिवेटेड रोड बनाया गया है। इस रोड के बनने के बाद शहर वासियों को जाम से निजात मिली थी। सुभाष चौक के पास सड़क धंसने से एनएचएआई और जीएमडीए के अधिकारियों में हलचल मच गई। एनएचएआई के अधिकारी राकेश भारद्वाज ने बताया कि जीएमडीए की लापरवाही से दूसरी बार इस तरह की घटना हुई है। पिछले बार एनएचएआई की तरफ से खुदाई कर सीवर लाइन को रिपेयर कराने में जीएमडीए की मदद की गई थी, लेकिन इस बार जीएमडीए अपने स्तर पर ही सीवर लाइन की मरम्मत कर सड़क की रिपेयरिंग करेगा। फिल्हाल बेरिकेड लगाकर सड़क के एक हिस्से को बंद कर दिया गया है। मरम्मत कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। इस घटना के कारण एक्सप्रेस वे पर वाहनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static