ऐलनाबाद उपचुनाव: रोड शो और बाइक रैली पर पूरी तरह से प्रतिबंध, कार्यक्रमों में लोगों की संख्या सीमित

9/30/2021 6:20:03 PM

सिरसा (सतनाम): ऐलनाबाद उपचुनाव की घोषणा होते ही सिरसा में चुनावी सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। आज सिरसा प्रशासन द्वारा राजनितिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ एक मीटिंग की गई जिसमें चुनाव आयोग द्वारा दी गई गाइड लाइन के बारे में जानकारी दी गई। चूंकि इन दिनों कोविड का दौर है जिसके चलते चुनाव आयोग द्वारा कोविड गाइडलाइन के तहत चुनाव कराए जाने है। जिसे लेकर चुनाव आयोग द्वारा विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई हिदायतों पर कांग्रेस के नेताओ द्वारा नाराजगी जताई गई।

सिरसा उपायुक्त ने बताया कि 1 अक्टूबर से चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने वाली है जिसको लेकर आज सभी राजनितिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करके उन्हें चुनाव आयोग द्वारा दी गई हिदायतों के बारे में बताया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते इस बार चुनाव आयोग द्वारा कुछ हिदायतें जारी की गई हैं और जो भी इन हिदायतों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव में रोड शो और बाइक रैली पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध रहेगा। किसी भी पार्टी के स्टार प्रचारक के प्रचार करने की स्थिति में अगर कार्यक्रम बाहर होता है तो वहां लोगों की संख्या एक हजार सीमित की गई है। वहीं अगर कार्यक्रम इनडोर होता है तो लोगों की संख्या 500 निश्चित की गई है। इसके अलावा गली मोहल्ले और चौपाल में होने वाली जनसभाओं के लिए भी संख्या निश्चित की गई है। 

चुनाव आयोग की हिदायतों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता सुभाष जोधकां ने कहा कि सरकार फेल हो चुकी है इसलिए चुनाव को सीमाओं में बांध रही है और इसमें प्रशासन को आगे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार कोर्ट में स्थिति सामान्य होने की बात कह रही है, वहीं कोरोना के नाम पर इन चुनावों को सीमाओं में बांधा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज सरकार का कोई भी प्रतिनिधि गांव में नहीं जा सकता इसलिए सरकार ऐसे हिदायतें जारी कर रही है।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar