अवैध कॉलोनी मेें चला पीला पंजा, सड़कें व सीवरेज लाइनों को उखाड़ा

11/29/2019 12:53:27 PM

कैथल(महीपाल): जिला नगर योजनाकार कार्यालय द्वारा अवैध कॉलोनियों में जे.सी.बी. चलाने का अभियान जारी रखते हुए गत दिवस अर्बन एरिया कैथल की राजस्व सम्पदा गांव पट्टी चौधरी में कैथल जींद बाईपास रोड पर लगभग 3 एकड़ में बनी अवैध कॉलोनी की पक्की सड़कों और सीवरेज लाइनों को 3 जे.सी.बी. की सहायता से पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया गया।

 इस दौरान एक व्यक्ति लोहे की रॉड के साथ जे.सी.बी. को नुक्सान पहुंचाने के लिए सामने आया, जिसको तुरंत पुलिस फोर्स द्वारा काबू कर लिया गया। इस तोड़-फोड़ की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नायब तहसीलदार कैथल ईश्वर सिंह को बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। डी.टी.पी. कार्यालय का अमला 3 जे.सी.बी. मशीनों व भारी पुलिस बल के साथ दोपहर 12.00 बजे मौके पर पहुंचा और अवैध कॉलोनी में बनी सड़कों व बिछाई गई सीवरेज लाइनों को उखाडऩा शुरू कर दिया। इस कार्रवाई की सूचना प्रॉपर्टी डिलरो को मिली तो हड़कम्प मच गया।

 जिला नगर योजनाकार अनिल कुमार द्वारा बताया गया कि पिछले महीने भी इस अवैध कॉलोनी की सड़कों को उखाड़ा गया था, परंतु चुककर्ताओं द्वारा पुन सड़कों का निर्माण कर लिया गया था, जिस पर कार्यालय द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए आज अवैध कॉलोनी की सड़कों व सीवरेज लाइनों को पूरी तरीके से हटा दिया गया है। 

इस तोडफ़ोड़ की कार्रवाई से पहले सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई थीं। यह अवैध कॉलोनी विकसित करने के आरोप में राज सिंह निवासी बात्ता के खिलाफ  मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है, जिसका चालान न्यायालय में पेश हो चुका है। विभाग द्वारा तोडफ़ोड़ की कार्रवाई पर खर्च हुई धनराशि को अवैध कॉलोनियों के भू-मालिकों से वसूलने के लिए भी कमर कस ली गई है। जिसके लिए भू मालिकों को रिकवरी के लिए डिमांड नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

यदि भू मालिक तोडफ़ोड़़ का खर्चा जमा नहीं करवाते तो उनके खिलाफ  एफ .आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी। जिला नगर योजनाकार द्वारा बताया गया की अगले महीने चीका श हर में साई व अमर सिटी के नाम से पनप रही अवैध कॉलोनियों व अवैध राइस मिलों में तोडफ़ोड़ की जाएगी। इस मौके पर एस.एच.ओ. अनाज मंडी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Edited By

vinod kumar