सड़कें खोद सीमाएं कर दी सील: सरपंच बोले - न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी

3/31/2020 12:14:48 PM

फतेहाबाद (पंकेस): लॉकडाऊन के 7वें दिन ग्रामीण इलाकों में ज्यादा सख्ती दिखाई दी। शहरी इलाकों में शहर में आने-जाने वाले लोगों के पास चैक किए गए लेकिन शाम के समय थोड़ी ढील दिखाई दी। वहीं ग्रामीण इलाकों में प्रवासी मजदूरों और जनता का आवागमन सख्ती से रोकने की प्रशासन द्वारा हिदायत दी गई, लेकिन कई सरपंचों ने इससे भी 2 कदम आगे जाकर पंजाब बार्डर को लगने वाले ङ्क्षलक रोड खोदकर सीमाएं सील कर दी गई हैं।

सरपंचों का मानना है कि ‘न रहेगा बांस और न रहेगी बांसुरी’, लेकिन फतेहाबाद की 100 किलोमीटर से अधिक बाऊंड्री पंजाब के साथ लगती है। जहां से प्रवासी मजदूरों और जनता को रोकना ठीकरी पहरे के अलावा असंभव ही है। वहीं जिले के साथ लगती सभी सीमाओं को पुलिस प्रशासन ने सख्ती से सील कर दिया है। इंटर स्टेट हाईवे पर बैरिकेट्स लगाकर उन्हें भी बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस बल पूरा दिन सड़कों पर मुस्तैद रहा। गांवों व शहरों में मुनादी जारी रही। कई गांवों में ठीकरी पहरा शुरू हो चुका है। 

पुलिस कप्तान ने बताया कि स्थिति पूरा दिन कंट्रोल में रही। वहीं स्वास्थ्य विभाग में पिछले कुछ दिनों से राहत भरी खबर है। सोमवार को भी कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी संदिग्ध व्यक्ति का सैम्पल नहीं भेजा गया। वहीं बैंकों में बुजुर्ग पैंशन के लिए पूरा दिन चक्कर लगाते दिखे।

शराब की ब्लैक जोरों पर, ब्लैकिए कूट रहे चांदी
कोरोना को हराने के लिए किए गए लॉकडाऊन के दौरान पुलिस प्रशासन दिन-रात अपनी ड्यूटी निभा रहा है, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व ठेके बंद होने का फायदा उठा शराब की कालाबाजारी कर रहे हैं और खूब मुनाफा कमा रहे हैं। 100 रुपए में बिकने वाली बोतल 200 रुपए की हो गई तो वहीं अंग्रेजी शराब भी डबल रेट में बिक रही है। शराब तस्कर समाज पर आई इस विपदा को भूलकर कालाबाजारी को बल दे रहे हैं।

कालाबाजारी के शक में पकड़ी दाल की बोरियों से भरी गाड़ी, जांच के बाद छोड़ी
सोमवार को लॉकडाऊन के दौरान फतेहाबाद आ रही दाल की बोरियों से भरी हुई गाड़ी को कालाबाजारी के शक के चलते फूड इंस्पैक्टर डा. सुरेंद्र पूनिया ने रोक लिया और मौके पर पुलिस को बुलवा लिया। इसके बाद पुलिस  मौके पर पहुंचकर गाड़ी को थाने ले गई, जहां पर गाड़ी के कागज चैक किए गए और दाल के गट्टों की भी जांच की गई। जांच के सबकुछ सही पाए जाने पर छोड़ दिया गया। सिटी एस.एच.ओ. यादविंद्र सिंह ने बताया कि गाड़ी के कागजों और दाल से संबंधित जांच में सब सही पाया गया, जिस कारण गाड़ी को छोड़ दिया गया।

Shivam