रक्षाबंधन को लेकर रोडवेज विभाग ने की तैयारी, महिलाओं के लिए 2 दिन फ्री चलेंगी बसें

8/17/2021 2:35:09 PM

सिरसा(सतनाम): हरियाणा सरकार ने इस बार भी के पावन त्यौहार के लिए महिलाओं को एक तोहफा दिया है। इस बार भी रक्षाबंधन के लिए 2 दिन के लिए हरियाणा सरकार और रोडवेज ने महिलाओं के लिए 2 दिन के लिए बसें चलाने का ऐतिहासिक फैसला किया है। सरकार ने 15 साल के बच्चे को भी महिला के साथ फ्री सफर करने की अनुमति दी है। सरकार के इस फैसले से महिलाएं भी काफी उत्साहित दिखाई दे रही है। महिलाओं ने दो दिन के लिए बसें फ्री चलने से राहत महसूस की है। 

वोसिरसा रोडवेज डिपो के महाप्रबधंक खूबी राम कौशल ने बताया कि हरियाणा सरकार और रोडवेज विभाग ने इस बार भी महिलाओं के लिए 21 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर 22 अगस्त की रात 12 बजे तक दो दिन के लिए रोडवेज की बसों को फ्री चलाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ 15 साल का बच्चे भी फ्री सफर करेंगे। उन्होंने कहा कि दो दिन के लिए बसें फ्री चलने के बाद महिलाओं की भीड़ होने की उम्मीद है जिसको लेकर रोडवेज विभाग की और से कर्मचारियों और अधिकारियों को उचित व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए गए है। 

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों और अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा रखने के लिए निर्देश दिए गए है ताकि इन दो दिनों में बस स्टैंड में आने वाली किसी भी महिला के साथ छीना झपटी न हो सके और उसका सामान सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि रोडवेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को राखी के त्यौहार को लेकर चेकिंग करने के निर्देश दिए गए है ताकि इन दो दिनों में कोई भी व्यक्ति इस योजना का दुरूपयोग नहीं कर सके और कोई भी व्यक्ति फ्री में यात्रा नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि सिरसा बस डिपो से 167 बसें चलती है जो दिल्ली - चंडीगढ़ सहित अनेक रूटों पर चलती है जिसमें 21 - 22 अगस्त को सिरसा की महिलाएं बसों में फ्री यात्रा कर सकेगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha