रोडवेज कर्मियों ने की प्राइवेट बस चालक से मारपीट(video)

5/8/2018 11:25:14 AM

रेवाड़ी(इंदौरा): शहर के बस स्टैंड पर आज रोडवेज कर्मचारियों ने एक प्राइवेट बस चालक की जमकर धुनाई कर दी। पीड़ित चालक ने बस स्टैंड में घुसकर जान बचाई। इधर पुलिस घायल को अस्पताल पहुंचाने की बजाय कागजी कार्रवाई करती रही। बाद में उसे शहर के ट्रामा सैंटर में भर्ती करवाया गया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया गया था। 

इधर पीड़ित चालक ने आरोप लगाया है कि रोडवेज कर्मी बूथ पर बस लगाने की एवज में पैसे मांग रहे थे, नहीं देने पर उसे पीट-पीटकर घायल कर दिया गया। जानकारी के अनुसार आज सुबह एक प्राइवेट चालक सोनू बस स्टैंड के अंदर बने बूथ पर अपनी बस लगा रहा था। इसी दौरान वहां रोडवेज का एक उप निरीक्षक आ गया तथा उससे बस हटाने के लिए कहा। इसी बात को लेकर सोनू व निरीक्षक के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई। जानकारी मिली है कि निरीक्षक व चालक के बीच हाथापाई भी हो गई।

इसी दौरान रोडवेज के अन्य चालक व परिचालक वहां एकत्रित हो गए तथा प्राइवेट बस चालक सोनू को डडों व रॉड से जमकर पीटा। इस मारपीट में सोनू बुरी तरह घायल हो गया। सोनू ने बस स्टैंड की चौकी में भाग कर अपने आपको बचाया। बताया गया है कि उसके शरीर के कई हिस्सों में फ्रैक्चर भी आया है। उसे उपचार के लिए शहर के ट्रामा सैंटर में भर्ती करवाया गया जहां फिलहाल वह उपचाराधीन है। 

पीड़ित को अस्पताल पहुंचाने की बजाय कागजी कार्रवाई में जुटी रही पुलिस 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक सोनू पुलिस से अस्पताल में भर्ती करवाने की मांग करता रहा लेकिन पुलिस कागजी कार्रवाई में उलझी रही। काफी देर के बाद उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। 

बस लगाने के मांगे थे 100 रुपए: पीड़ित
घायल सोनू ने बताया कि उससे बूथ पर बस लगाने के लिए 100 रुपए मांगे जा रहे थे। पैसे देने से इन्कार करने पर उसके साथ मारपीट की गई है। बताया गया है कि यह बस रेवाड़ी-अटेली रूट पर चलती है। इधर सूत्रों का कहना है कि रोडवेज कर्मचारियों ने यूनियन बनाई हुई है तथा कुछ कर्मचारी प्राइवेट बस मालिकों से बूथ पर बस लगाने के नाम पर अवैध वसूली करते हैं। ऐसी ही वसूली बस स्टैंड के बाहर बस खड़ी कर सवारी भरने वालों से भी की जाती है।  
 

Deepak Paul