गुड़गांव: बीच सड़क पर रोडवेज बस का ब्रेक हुआ फेल, बड़ा हादसा टला

6/16/2021 10:03:21 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : मंगलवार को फरीदाबाद रोडवेज़ डिपो की बस का फ्लाईओवर से उतरते समय ब्रेक फेल हो गया। बस को कंट़ोल करने की कोशिश मे सुखराली गांव के पास यूनिपोल से टकराकर बस क्षतिग्रस्त हो गई। बस के लपेटे में आने से दो पहिया सवार युवक बुरी तरह घायल हो गया। घटना में परिचालक सहित यात्रियों को भी चोटें आई है। शाम करीब साढे चार बजे फरीदाबाद डिपो की बस गुडग़ांव से फरीदाबाद जा रही थी। तभी एमडीआई फ्लाईओवर से नीचे उतरने के दौरान बस की स्पीड पर चालक बस नियंत्रण नहीं दिखा।इसके बाद चालक की सूझबूझ से बस में बैठे सभी सवारियों को इसकी जानकारी दी और कहा कि सभी को बस में पीछे की तरफ बैठकर सीट को कस कर पकड़ लेने को कहा।

इसके बाद हादसे को टालने के लिए बस ड्राइवर ऐसी जगह की तलाश करता रहा जहां पर बस की टक्कर मार कर इसे रोका जा सके और किसी भी संभावित जानी नुकसान को होने से बचाया जा सके। जब हरियाणा  फ्लाइओवर से नीचे उतरते वक्त सुखराली गांव में सड़क के बीच डिवाइडर पर एक यूनिपोल लगा हुआ था जिसमें बस ड्राइवर ने सूझबूझ से बस को टकरा दिया जिसकी वजह से बस रुक गई । इस दौरान यूनिपोल भी गिरने से बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।इस हादसे में बस के अंदर बैठी कुछ सवारियों को चोटें भी आईं तो वहीं जब बस यूनिपोल से टकराई तो बस के साइड में चल रहे दो बाइक सवार और ऑटो भी चपेट में आ गए।

इस हादसे में बाइक चालक को गंभीर चोट आई हैजिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है । हादसे में बस ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। भीड़भाड़ वाले जगह पर बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे में रोड़वेज बस परिचालक सहित कई यात्रियों को चोट आई है  घटना के बाद सुखराली गांव में जहां पर हादसा हुआ वहां पर ट्रैफिक जाम लग गया हादसे की सूचना मिलते ही सेक्टर 18 पुलिस थाने की टीम और ट्रैफिक पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए और घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचाने का काम किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana