पलवल से जयपुर बस सेवा बंद होने से रोडवेज बस को हुआ एक करोड़ का घाटा

1/16/2022 2:42:40 PM

पलवल(दिनेश): पलवल से जयपुर चलने वाली रोडवेज की बस पिछले वर्ष कोरोना काल में बंद हो गई थी। अब विभाग ने घाटे से उभरने के लिए दोबारा से इस रूट पर रोडवेज बस सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है। बस को सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। 

 बता दे कि कोरोना काल में रोडवेज विभाग की बसों को कई रूटों पर बंद कर दिया गया था। बसों के बंद होने से विभाग को लाखो करोड़ो रुपयों का झेलना पड़ा था। अब विभाग धीरे - धीरे कर उन रूटों पर एक बार फिर से बस सेवा बहाल करने जा रहा है। विभाग ने पलवल से जयपुर जाने वाली बस सेवा को बहाल करने का फैसला लिया है। इस रूट पर सोमवार से रोडवेज विभाग की बस एक बार फिर दौड़ने लगेगी। विभाग की तरफ से मिली जानकारी से पता चला कि जब से पलवल से जयपुर बस सेवा बंद हुई है। उसी दिन से अब तक विभाग को करीब एक करोड़ रुपयों का घाटा पहुंचा है। इसी रूट पर नहीं बल्कि अन्य रूटों पर बंद हुई बस सेवा से भी मोटा घाटा विभाग को पहुंचा है।

पलवल रोडवेज बस डिपो में तैनात ड्यूटी इंस्पेक्टर करण सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए पिछले वर्ष सरकार के आदेशों पर पलवल से जयपुर बस सेवा को बंद कर दिया गया था। विभाग ने अब पलवल से जयपुर जाने वाली बस सेवा को बहाल करने का फैसला लिया है। इस रूट पर सोमवार से रोडवेज विभाग की बस एक बार फिर दौड़ने लगेगी। इस रूट पर विभाग को रोजाना 30 से 35 हजार का मुनाफा होता है। इस रूट पर बस सेवा शुरू होने से निश्चित तौर पर यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगो ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। उन्हें ही बसों में सफर करने दिया जाएगा। इस दौरान विभाग द्वारा कोरोना नियमों का बखूबी से पालन किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha