रोटेशन की मार और ओवरटाइम खत्म करने के बाद नहीं चल पा रही हैं रोडवेज बसें

1/14/2019 1:01:36 PM

हिसार(चेतन): अधूरे रोटेशन और ओवरटाइम खत्म करने के बाद चंडीगढ़-दिल्ली, पानीपत, गुरुग्राम सहित लंबे रूटों पर आमजन के सामने रोडवेज बसों की कमी खलने लगी है। जिस कारण सफर के दौरान आमजन को राहत नहीं मिल पा रही है। खासकर, सुबह ऑफिस में जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए हिसार डिपो की ओर से 20 अतिरिक्त नई बसों की डिमांड की गई है। इसके अलावा हरिद्वार-आगरा तक हिसार डिपो की बसें भी अब दौड़ती नजर आ सकती हैं। इससे पूर्व हिसार डिपो की कोई भी बस हरिद्वार व आगरा तक नहीं चलती थी लेकिन इन नई बसों से हरिद्वार और आगरा के प्रोजैक्ट को हरी झंडी दी जा सकती है।

अधूरे रोटेशन व ओवरटाइम बन रही है आमजन के लिए चुनौती
नाइट स्टे सॢवस बंद होने से लोकल रूटों पर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब तो अधूरे रोटेशन व कर्मचारियों के ओवरटाइम खत्म होने से आमजन की परेशानी बढ़ चुकी है। चाहे लंबे हों या फिर लोकल रूट हर जगह यही हाल है। आमजन के लिए परेशानी इतनी बढ़ चुकी है कि उन्हें बसों की समय सारिणी के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है क्योंकि अभी तक रोडवेज अधिकारी ही समय सारिणी नहीं बना पाया है।

बेड़े में हो जाएंगी रोडवेज की कुल 240 बसें
अभी तक हिसार और हांसी सब-डिपो को मिलाकर रोडवेज के पास 220 बसें हैं, जोकि लंबे व लोकल रूटों पर दौड़ रही हैं। लेकिन अगर ये 20 नई बसें हिसार डिपो के बेड़े में शामिल होती हैं तो हिसार डिपो की कुल बसों की संख्या 240 हो जाएगी।

Deepak Paul