निजी बसों के खिलाफ रोडवेज कर्मचारी फिर लामबंद, दी चेतावनी

5/1/2017 3:25:45 PM

हिसार(विनोद सैनी):आज पूरे हरियाणा में रोडवज कर्मचारियों ने निजी बसों की नई पॉलिसी के तहत परमिट दिए जाने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। रोडवेज कर्मचारियों की मांग है कि 2016 -17 की पोलिसी के तहत जो निजी बसों के लिए नई पॉलिसी लागू की है। उसको रद्द किया जाए। 

गौरतलब है कि पूरे हरियाणा प्रदेश में 2016-17 की नई पॉलिसी के तहत जो परमिट जारी किए थे उनके खिलाफ पूरे प्रदेश ने लगातार चार दिन तक चक्का जाम रखा था। जिसके चलते राज्य के परिवहन मंत्री और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और रोडवेज के अन्य उच्च अधिकारियों व रोडवेज के आठ यूनियनों की एक बैठक में फैसला लिया गया था कि जो रूट परमिट जारी किए गए हैं। इस नई पॉलिसी के तहत उनको रद्द करेंगे और वापिस लेंगे। लेकिन फैसला लेने के बावजूद भी सरकार ने जो शपथ पत्र हाई कोर्ट में दिया है, वह संशोधित करने के लिए दिया गया था। जिससे कि रोडवेज कर्मचारियों में भारी रोष है 

इसी रोष के चलते आज हिसार डिपू में रोडवेज के कर्मचरियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि आठ यूनियनों ने जींद में बैठक बुलाकर फैसला लिया कि यदि परिवहन मंत्री और हरियाणा सरकार ने रद्द करने का  एफिडेविट सोमवार 1 मई को नहीं दिया और इस पॉलिसी को जारी रखा तो हम आज 1 मई को पूरे प्रदेश भर में प्रदर्शन करेंगे और इसके बाद भी सरकार नहीं मानेगी तो 9 तारीख को एस.एस ढिल्लो ए.सी.एस. उनका चंडीगढ़ सेक्टर 17 में घिराव किया जाएगा। अगर सरकार ने निजी बसों को एक भी नई पॉलिसी के तहत परमिट जारी किया तो उसी टाइम पूरे प्रदेश का चक्का जाम कर दिया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी

करनाल(कमल मिड्ढा):करनाल में भी हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने 2 घंटे तक बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन किया। रोडवेज कर्मचारियों ने काम छोड़ कर प्रदर्शन किया और सरकार की वादाखिलाफी पर नारेबाजी की। उन्होंने मांग की है कि सरकार अपना किया गया वादा निभाएं। 

रोहतक(दीपक भारद्वाज):वहीं रोहतक में भी आज हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के सदस्यों ने नई प्राइवेट नीति के विरोध में सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बस स्टैंड परिसर पर दो घंटे विरोध प्रदर्शन किया। रोडवेज नेताओं ने चेतावनी दी कि सरकार ने नई प्राइवेट परमिट नीति को रद्द नहीं किया तो नौ मई को चंडीगढ में एसीएस का घेराव किया जाएगा। इसके साथ ही रोडवेज कर्मचारियों ने कहा कि श्रम मंत्री द्वारा मजदूर दिवस को विश्वकर्मा दिवस मनाने के बयान से प्रदेश के कर्मचारियों में भारी रोष है। आज पूरे प्रदेश में कर्मचारियों द्वारा मजदूर दिवस मनाया गया।

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती):सरकार द्वारा निजी बसों को परमिट देने के विरोध में ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर रोडवेज कर्मचारियों ने रेवाड़ी में भी आज दो घंटे का सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया। रेवाड़ी बस अड्डे के भीतर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि रोडवेज का कोई भी कर्मचारी आंदोलन करके खुश नहीं है, लेकिन ऐसा करके सरकार उन्हें आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर निजी बसों को परमिट जारी किए गए और एक भी बस को रोडवेज डिपो में घुसने दिया गया तो वे 9 मई को एसीएस का घेराव करेंगे।