फिर से आंदोलन की राह पर होंगे रोडवेज के कर्मचारी, प्रदर्शन की दी चेतावनी

2/14/2023 1:58:15 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी निजी बसों को परमिट देने, कर्मचारियों के अर्जित अवकाश में कटौती करने व पुरानी पेंशन बहाली सहित कई मांगों को लेकर फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं। कर्मचारियों ने दादरी बस स्टैंड पर रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार व विभाग के आला अधिकारियों को सीधे रूप से अल्टीमेटम दिया कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। इस बार उनका आंदोलन आर-पार का होगा और जरूरत पड़ने पर फिर से रोडवेज बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर सभी यूनियनों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगी।


रोडवेज के कर्मचारी दादरी बस स्टैंड की कर्मशाला परिसर में इकट्ठे हुए और रोष प्रदर्शन करते हुए बस स्टैंड पर धरना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारी नेता बलबीर जाखड़ व कृष्ण ऊण की अगुवाई में परिवहन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने कहा कि बार-बार आला अधिकारियों के साथ सरकार को मांग पूरी करने बारे बात की। मांगे पूरी नहीं होने से कर्मचारियों में काफी गुस्सा है। इस बार वे आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

कर्मचारी नेता बलबीर जाखड़ व कृष्ण ऊण ने कहा कि किसी भी सूरत में कर्मचारियों के अर्जित अवकाश में कटोती नहीं होने देंगे। इसके अलावा निजी बसों को रोडवेज बेड़े में शामिल नहीं करने, पुरानी पेंशन बहाल करने सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर रोडवेज के कर्मचारी एकजुट हैं। इस बार कर्मचारी अपनी मांगों को पूरा करवाने में पीछे नहीं हटेंगे। यह निर्णय लिया है कि 12 मार्च को परिवहन मंत्री के निवास का घेराव करेंगे। सरकार ने मांगे नहीं मानी तो उसी दिन रोडवेज साझा मोर्चा की कार्यकारिणी मीटिंग बुलाकर बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Manisha rana