रोडवेज ने दीवाली से पहले यात्रियों को दिया तोहफा, शुरु की जयपुर रुट पर बसें

11/9/2020 11:47:19 AM

सोनीपत : दीवाली से ठीक पहले रोडवेज विभाग ने बस यात्रियों को बड़ी राहत दी है। विभाग ने लोकल रूटों के साथ-साथ लॉकडाउन के बाद से बंद पड़े लंबे रुटों पर बस सेवाएं देनी शुरु कर दी हैं जिसके अंतर्गत शनिवार को जहां जयपुर रुट पर 2 बसें भेजी गई है। वहीं अब आज से हरिद्वार और शिमला रुट पर भी बसें चलाने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल, सोनीपत जिले में बड़ी संख्या में हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के लोग काम करते है। कोरोना संक्रमण की वजह से रेल यातायात सामान्य नहीं हो पाया है। ऐसे में लोग दीवाली जैसे त्यौहार पर अपने घर जाने के लिए बसों के विकल्प पर आश्रित  थे लेकिन लंबे रूटों पर सोनीपत से भी बस सेवाएं बंद थी जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था परंतु अब रोडवेज ने लंबे रुटों पर भी बस सेवाएं चलाने का फैसला किया है जिससे बस यात्रियों के राहत मिली है। 


दिल्ली व चंड़ीगढ़ रुट पर भी बढ़ाई बसों की संख्या
सोनीपत रोडवेज विभाग ने अब  दिल्ली औऱ चंडीगढ़ बसों की संख्या को बढ़ा दिया है। यही नहीं सोनीपत रोडवेज की बसें अब सीधा दिल्ली से चंडीगढ़ चलनी भी शुरु हो गई है। सोनीपत से दिल्ली रुट पर 10 से अधिक बसें चल रही है। इसके अतिरिक्त सोनीपत-रोहतक, सोनीपत-अंबाला, सोनीपत-गोहाना, सोनीपत-पंचकूला, सोनीपत-झज्जर सहित विभिन्न रुटों पर रोडवेज ने शनिवार को 75 से अधिक बसें चलाई। सोनीपत रोडवेज विभाग आमदनी बढ़ाने के लिए  फैक्ट्रियों में किराए पर भी बसें भेज रहा है। हालांकि किलोमीटर स्कीम के तहत रोजवेज बेड़े में शामिल की गई बसें सड़कों पर नहीं उतर पाई है।  

Manisha rana