रोडवेज नेताओं ने वार्ता को बताया विफल, एसीएस ने दिया सीएम से मुलाकात का आश्वासन

11/12/2018 10:01:44 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में रोडवेज की 18 दिन चली हड़ताल को आखिर हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद रोडवेज यूनियनस की तरफ से हड़ताल को समाप्त करना पड़ा था। हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों के तहत परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। हालांकि कई घंटे चलने के बाद विफल रही। रोडवेज नेताओं ने वार्ता को पूरी तरह से विफल बताया कि मगर साथ ही एसीएस धनपत सिंह ने मुख्यमंत्री से बैठक करवाने का आश्वासन दिया है। एसीएस ने कहा कि कर्मचारी नेताओं ने सीएम से बैठक की मांग रखी है और हम जल्द ही सीएम से बैठक करवाएंगे।



वहीं धनपत सिंह ने कहा की रूटों को लेकर कर्मचारी नेताओं ने मांग रखी है मगर नीति निर्धारण का काम सरकार का है। हमारा काम नीति को लागू करना है। कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि हड़ताल के दौरान कई जिलों में रोडवेज कर्मचारी नेताओं के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया, जिसको लेकर हरियाणा मानवधिकार आयोग को शिकायत करेंगे।

कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि परिवहन मंत्री जेल मंत्री है, जिसके चलते ही उन्हें जेल में जान बूझकर प्रताडि़त किया गया। दूसरी तरफ कर्मचारी नेताओं और सरकार के बीच बातचीत से फिर टकराव की स्थिति टलती नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि कोर्ट में तारीख के बाद अपनी बैठक कर आगामी रानीति तय करेंगे।

Rakhi Yadav