रोडवेज का चक्का जाम स्थगित, सरकार को मिली राहत

6/5/2017 8:17:45 AM

चंडीगढ़ (धरणी):हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक सफल रही। इसके बाद विभाग के ए.सी.एस. एस.एस. ढिल्लों व कर्मचारी नेताओं ने चक्का जाम वापस लेने की पुष्टि की जिससे सरकार व जनता को राहत मिली है।

ढिल्लों ने कहा कि रोडवेज यूनियन ने बिना जरूरी शर्तों के निजी बसों के चलने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि बिना शर्तें पूरी किए किसी भी निजी बस को चलने नहीं दिया जाएगा। निजी बसों को सभी 39 नॉर्म्स पूरे करने होंगे, बसों में जी.पी.एस. प्रणाली इंस्टाल करनी होगी और सभी 33 श्रेणी के यात्रियों को यात्रा की फ्री सुविधा देनी होगी। 5 जून को सुबह 6 बजे से आर.टी.ए. जींद में निजी बसों की जांच करेंगे। जींद के डी.सी. को सुबह 10 बजे बैठक बुलाकर सभी पक्षों से बात करने के लिए कहा गया है।

ढिल्लों ने कहा कि जल्द ही नई परिवहन नीति लाई जाएगी। प्राइवेट बसें जो 39 कंडीशन पूरी नहीं करतीं, उनके खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई होगी। यूनियन नेता आजाद मलिक व बलवान सिंह ने कहा कि अगर वायदे के अनुसार कानूनी कार्रवाई में चूक रही तो कर्मचारी नेता पुन: मीटिंग कर आगामी निर्णय लेंगे।