नए चालकों को नौकरी से बर्खास्तगी के नोटिसों से बिफरी रोडवेज यूनियन(Video)

8/8/2018 10:01:38 PM

जींद(सुनील मराठा): जींद मंगलवार की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने वाले हरियाणा रोडवेज के नए भर्ती हुए चालकों को नौकरी से बर्खास्तगी के नोटिस थमाए जाने पर जींद में रोडवेज यूनियनों की मैराथन बैठक हुई। इस राज्य स्तरीय आपात और मैराथन बैठक में फैसला लिया गया कि नए ड्राइवरों को हड़ताल में भाग लेने के लिए नौकरी से बर्खास्तगी को लेकर दिए गए नोटिस सरकार ने वापस नहीं लिए तो 10 अगस्त को पूरे प्रदेश में रोडवेज कर्मचारी सभी डिपो में 2 घंटे तक विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं सरकार द्वारा रोडवेज के बेड़े में निजी बसों को हायर करने का फैसला वापस न लेने पर 21 अगस्त को एक बार फिर 7 अगस्त की तरह पूरे प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम कर देंगे।

बुधवार को हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो की वर्कशाप के मंदिर परिसर में रोडवेज कर्मचारियों की सभी यूनियनों के पदाधिकारियों की राज्य स्तरीय आपात बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि मोटर व्हीकल एक्ट में किए गए नए प्रावधान और रोडवेज के बेड़े में किलोमीटर स्कीम के आधार पर निजी बसों को हायर किए जाने के विरोध में हरियाणा समेत पूरे देश में सरकारी बसों के चक्के जाम किए गए थे। इससे बौखलाई सरकार ने हरियाणा रोडवेज में हाल ही में भर्ती हुए नए चालकों को नौकरी से बर्खास्तगी के नोटिस हड़ताल में भाग लेने को लेकर जारी कर दिए हैं।

 बैठक में कहा गया कि इस तरह की कोई भी कार्रवाई रोडवेज कर्मचारियों की आवाज को नहीं दबा पाएगी। साथ ही रोडवेज के बेड़े में निजी बसों को हायर करने का फैसला भी कतई मंजूर नहीं है। यह सीधे-सीधे रोडवेज के निजीकरण की दिशा में सरकार का बड़ा कदम है। इन दोनों फैसलों को प्रदेश सरकार ने तुरंत नहीं बदला तो रोडवेज कर्मचारी प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन करेंगे। 

आंदोलन के तहत 10 अगस्त को हरियाणा रोडवेज के सभी डिपो मुख्यालयों पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। 2 घंटे के इस विरोध प्रदर्शन के बाद महाप्रबंधकों के जरिए परिवहन विभाग के महानिदेशक को ज्ञापन दिए जाएंगे। इनमें मांग की जाएगी कि नए चालकों को नौकरी से बर्खास्तगी को लेकर जारी किए गए नोटिस वापस लिए जाएं। रोडवेज के बेड़े में निजी बसों को हायर करने का फैसला रद्द किया जाए। महानिदेशक ने यह मांग नहीं मानी तो 21 अगस्त को पूरे प्रदेश में एक बार फिर रोडवेज बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

Shivam