नोटबंदी के दौरान सगे भाईयों ने की थी 70 लाख की शातिराना लूट, गिरफ्तार

8/6/2018 9:19:44 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): नोटबंदी के दौरान हुई 70 की लाख रूपए की लूट के मामले में पुलिस ने दो मुख्यापियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी सगे भाई हैं। इस मामले में मुख्यारोपी को सीआईए व धारूहेड़ा पुलिस की टीम ने उत्तर प्रदेश के बसई से काबू किया है। आरोपियों ने सीआईडी आफिसर बनकर लूट की थी, जिनमें एक आरोपी आईटीबीपी का जवान भी है। पुलिस दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।



दरअसल, वर्ष 2016 में नोटबंदी के दौरान कुछ लोग निजी कंपनी की बस में करीब 70 लाख रूपए दिल्ली से भीलवाड़ा के लिए लेकर चले थे। जैसे ही वे धारूहेड़ा के पास पहुंचे तो पहले से घात लगाए खड़े चार युवकों ने बस को रूकवाया और उनमें एक ने आईटीबीपी का आई कार्ड दिखाकर अपने आपको सीआईडी का आफिसर बताया तथा बस की चैकिंग शुरू कर दी। इस दौरान बस की छत पर रखे 70 लाख रूपए से भरा बंडल नीचे गिरा दिया और चारों युवक यह रकम लेकर वहां से रफू चक्कर हो गए थे।



पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए दो आरोपियों को उसी दौरान गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर थे। पिछले दिनों यूपी में सख्ती के चलते हुई वारदात के दौरान दिल्ली पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान इन्होंने 70 लाख की लूट कबूल की तो धारूहेड़ा पुलिस व सीआईए की टीम दोनों को वारंट पर रेवाड़ी ले आई। पुलिस ने अभी तक इन आरोपियों से 41 लाख की रिकवरी कर ली है। अब आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Shivam