29.64 लाख के साथ शातिर लुटेरे गिरफ्तार, असम से ATM लूट कर आ रहे थे हरियाणा

7/5/2022 8:41:23 PM

चंडीगढ़/पलवल(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा पुलिस ने पलवल में एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो असम से एटीएम लूट कर वापस आ रहे थे। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 29.64 लाख रुपये नकदी, एक गैस कटर किट, तीन देसी कट्टे और आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो वाहन भी जब्त किए हैं। प्राथमिक जांच के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने असम के रंगिया कस्बे से एक एटीएम को गैस कटर से काटकर पैसे चोरी किए थे।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नाका लगाकर की कार्रवाई

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान नूंह जिले के रहने वाले निसार, मोहम्मद, नसीम  और पलवल जिला निवासी गोपाल के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने नाके पर एक कार और कैंटर को रोका। तलाशी लेने पर गिरफ्तार आरोपियों की कार से 29.64 लाख रुपये नकद और कैंटर से गैस कटर किट सहित अवैध हथियार बरामद हुए। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

दो आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले हैं दर्ज

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से निसार के खिलाफ मध्य प्रदेश में भी इसी तरह के कई मामले लंबित हैं। पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा की गई है। इसी प्रकार, गोपाल के खिलाफ भी उत्तर प्रदेश में एनडीपीएस के तहत कई मामले दर्ज हैं। कार और कैंटर में सफर कर रहे इस गिरोह के द्वारा पहले भी कई एटीएम में सेंध लगाने की आशंका जताई जा रही है। इसलिए पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है, ताकि इनके द्वारा की गई पुरानी वारदातों का भी पर्दाफाश हो सके।

पुलिस की पूछताछ में असम से एटीएम लूटने की बात आई सामने

गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों से जब पैसों, हथियारों व गैस कटर कीट के बारे में गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे असम के कस्बा रागिया से गैस कटर से एक एटीएम काटकर आ रहे हैं। हरियाणा पुलिस की पूछताछ में एटीएम लूटने की घटना का खुलासा होने के बाद असम के संबंधित थाना को इसकी सूचना दी गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Vivek Rai