सुरक्षाकर्मी की मुस्तैदी से बैंक में नहीं घुस पाए लुटेरे, उखाड़ दिया था शटर

6/18/2020 7:56:26 AM

खरखौदा : थाना कला मार्ग पर स्थित आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के शटर को 4 लुटेरों ने रात को उखाडऩे का प्रयास किया। उन्होंने सुरक्षाकर्मी को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। इससे पहले उन्होंने बैंक के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की तार भी काट दी। लुटेरे शटर उखाड़कर अंदर घुस पाते इससे पहले ही सुरक्षाकर्मी उनके चंगुल से भाग निकला और सामने स्थित सी.एच.सी. में जाकर स्वास्थ्य कर्मियों को मामले की सूचना दी। स्वास्थ्य कर्मियों के आने से पहले ही लुटेरे वहां से भाग निकले।

सुरक्षा गार्ड राजेंद्र को खरखौदा के थाना कला मार्ग पर स्थित आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की शाखा की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। मंगलवार की रात को भी वह सी.एच.सी. के गेट के आगे बैठकर बैंक की सुरक्षा कर रहा था। राजेंद्र का कहना है कि करीब 2 बजे 2 नौजवान आए और कहने लगे कि बैंक शटर के पास बैठकर ड्यूटी क्यों नहीं देते। उसने कहा कि यहां से बैंक सामने से दिखाई देता है।

गार्ड ने बताया कि दोनों लड़के उसके दोनों तरफ आकर खड़े हो गए और इसी बीच 2 अन्य लड़के हाथों में रॉड व कैंची जैसा हथियार लेकर आए और बैंक के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की तार को काट दिया। उसने उन्हें रोका तो उसके पास खड़े युवकों ने उसे बैठा दिया जिस पर उसे पता लगा कि यह सभी एक साथ हैं। युवक रॉड से शटर उखाडऩे लग गए।

वह मौका पाते ही उठकर सी.एच.सी. की तरफ  भाग गया जिसके बाद उसने शोर मचाया और अंदर जाकर स्वास्थ्य कर्मियों को घटना की जानकारी दी जिस पर सी.एच.सी. में मौजूद सभी स्वास्थ्य कर्मी  वहां पहुंचे तो युवक फरार हो चुके थे। मामले की सूचना सुरक्षा गार्ड ने अपनी कम्पनी को दी व सूचना पाकर बैंक प्रबंधक व पुलिस भी मौके पर पहुंचे और सुरक्षा गार्ड राजेंद्र की सुझबूझ की सराहना करने के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों का भी आभार जताया।

Edited By

Manisha rana