44 लाख की डकैती का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

1/17/2017 11:58:32 AM

कैथल:क्राइम ब्रांच-1 पुलिस द्वारा रिमांड पर चल रहे एक आरोपी से पूछताछ के दौरान खुलासा करते हुए आरोपी को बैंक करंसी वैन से गनमैन की आंखों में लालमिर्च पाऊडर झोंक कर 44 लाख रुपए की डकैती मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से लूटपाट के 2 मामलों में हजारों की नकदी पहले ही बरामद की जा चुकी है, जबकि तीसरे मामले में बरामदगी समेत व्यापक पूछताछ के लिए आरोपी का सोमवार को अदालत से 5 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। 

 

पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सी.आई.ए.-1 पुलिस के सब-इंस्पैक्टर रणबीर सिंह की टीम द्वारा पुलिस रिमांड पर चल रहे कुख्यात आरोपी मालक सिंह निवासी शेखपुरा जिला करनाल को सोमवार को अदालत में पेश कर दिया गया। सी.आई.ए.-1 के एस.आई. रणबीर सिंह द्वारा आरोपी मालक सिंह को उपरोक्त मामले में गिरफ्तार कर वारदात में लिप्त उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी व नकदी की बरामदगी के लिए आरोपी का सोमवार को न्यायालय से 5 दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया है, जिससे गहनता पूर्वक व्यापक पूछताछ की जा रही है। 

 

क्षेत्र में लूटपाट की तीसरी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी ने कबूला कि वारदात से पूर्व उन द्वारा पूरे क्षेत्र की रैकी की जा चुकी थी। उसके हिस्से लूटी गई रकम में से 11 लाख रुपए आए, जिसमें से 4 लाख 70 हजार रुपए की उसने गाड़ी खरीद ली, 5 लाख रुपए एम.पी. में रहने वाले अपने भाई को तथा 1 लाख 30 हजार रुपए एक अन्य रिश्तेदार को देने कबूले हैं। लूटपाट की शेष 2 वारदातों में गिरफ्तार किए जा चुके उसके 2 अन्य साथी इस वारदात में लिप्त होने नहीं पाएंगे तथा वारदात में लिप्त शेष 3 अन्य आरोपियों की पुख्ता पहचान कर ली गई, तलाश की जा रही है।