डीजीपी के भाई की दुकान पर लाखों की लूट का तीसरा आरोपी पंजाब में काबू

12/25/2018 5:58:31 PM

टोहाना(सुशील): लगभग 15 दिन पूर्व अनाज में आढ़ती व पूर्व डीजीपी यशपाल सिंघल के भाई के घर पिस्तौल के बल पर लाखों रूपये की डकैती को अंजाम देने वाले आरोपी कुलविंद्र को पंजाब की संगरूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जेे से वारदात में प्रयोग की गई कार, पिस्तौल व लूटी गई राशि बरामद की है। पुलिस आरोपी को न्यायालय मे पेश कर रिमांड पर लेगी तथा आरोपी को प्रोटेक्शन वारंट पर लाने के लिए टोहाना पुलिस रवाना हो चुकी है।



जानकारी अनुसार 11 दिसंबर की सांय आरोपी कुलविंद्र अपने साथी देवेंद्र के साथ मिलकर दुकान के मुनीम बलराज व पल्लेदार रामनिवास के साथ मिलकर योजना के तहत पिस्तौल के बल पर लगभग पंद्रह लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था। मामला हाईप्रोफाईल होने के चलते पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घटना के साजिशकर्ता मुनीम बलराज व रामनिवास को काबू कर रिमांड के बाद जेल भेज दिया था। पुलिस ने दोनो के कब्जे से दस-दस हजार की राशि उनके घर से बरामद की थी। बाकि बचे दोंनों आरोपी देवेंद्र व कुलविंद्र की धरपकड़ के लिए टोहाना पुलिस की चार टीमें लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे।



वहीं गत सोमवार को पंजाब की संगरूर पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया है। संगरूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने इसके पास से वारदात में प्रयोग की गई पिस्तौल और गाड़ी के इलावा लूट की 6 लाख से ज्यादा रकम भी बरामद की है।

संगरूर के एसएसपी डॉ संदीप गर्ग ने बताया कि पंजाब मे आरोपी पर धारा 307 का मामला चल रहा है, जिसके बाद वह जमानत पर आ गया था। आरोपी ने जमानत पर आने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर टोहाना में पिस्तौल के बल पर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई गाडी, पिस्तौल व 6 लाख 28 हजार रूपये की राशि बरामद कर ली है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी को न्यायलय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। 

Shivam