स्वराज एक्सप्रेस के एसी कोच में साढ़े 10 लाख की चोरी

3/27/2019 12:48:43 PM

फरीदाबाद (सुधीर राघव): दिल्ली-मुम्बई राष्ट्रीय रेल राजमार्ग पर मुंबई से जम्मूतवी कटरा (12471) जा रही स्वराज एक्सप्रेस के एसी कोच में से साढ़े दस लाख की चोरी का मामला सामने आया है। यह घटना सोमवार रात आगरा रेल मण्डल क्षेत्र के मथुरा स्टेशन के पास की बताई गई है। वहीं कोटा रेल मण्डल ने घटना को अपने एरिया में होने से सरासर इनकार कर दिया है। वहीं धर्मसिंह की रिपोर्ट पर जीआरपी जालंधर ने रिपोर्ट दर्ज कर जीरो एफआईआर मथुरा भेजी है। 

मथुरा पुलिस के अनुसार धर्म सिंह अपनी पत्नी इन्द्रा वर्मा और दो बच्चों के साथ एसी बी-4 कोच में जालंधर जा रहे थे। ट्रेन रात करीब 9.45 बजे कोटा स्टेशन से रवाना हुई थी, जो रात करीब दो बजे मथुरा जंक्शन से पहले नरहोली पुल के पास धीमी हुई थी। तभी कोई में घुसा अज्ञात बदमाश धर्म सिंह के सिर के नीचे रखे बैग को झपटकर चलती ट्रेन से नीचे कूद गया।

बैग झपटे जाने से धर्मसिंह की नींद खुल गई। शोर-शराबा होने पर अन्य यात्री भी जाग गए। कुछ ही देर में कोच में हड़कंप मच गया। दो मिनट बाद ही ट्रेन मथुरा जंक्शन पहुंच गई। यहां पर प्लेटफार्म पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। शोर सुनकर कुछ ही देर में आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंच गई। धर्मसिंह ने पुलिस को पूरी घटना बताई। कुछ देर बाद ट्रेन रवाना होने के बाद धर्मसिंह मथुरा में रिपोर्ट दर्ज नहीं करा सके। बाद में धर्मसिंह ने मामले की रिपोर्ट जालंधर जीआरपी में दर्ज करवाई। जालंधर से जीरो एफआईआर रिपोर्ट मथुरा भेजी गई है। चोरी की इस घटना से सुपरफास्ट ट्रेनों में आरपीएफ की गश्त पर सवाल खड़े हुए हैं। 

बैग में थे 10 लाख के जेवर 
पीड़ित धर्मसिंह ने रिपोर्ट में बताया कि बैग में करीब 10 लाख रुपए सोने-चांदी के जेवर थे। साथ ही 60 हजार रुपए नगद और एक मोबाइल भी था। 
 

Shivam