गन प्वाइंट पर ट्रक चालकों से नकदी लूटने का आरोपी गिरफ्तार

12/14/2019 10:53:17 AM

पानीपत(संजीव): सिंचाई विभाग रैस्ट हाऊस के सामने बाईपास पर विगत दिनों ट्रक चालकों से हथियार के बल पर नकदी व मोबाइल फोन छीनने की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को सी.आई.ए.-टू पुलिस रोहतक जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। गहनता से पूछताछ करने व छीनी गई नकदी व मोबाइल फोन बरामद करने तथा अन्य साथियों का पता लगाने के लिए आरोपी को अदालत में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।

सी.आई.ए.-टू के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी बिजेन्द्र ने 31 अक्तूबर की सुबह अपने भाई नीरज व एक अन्य साथी के साथ मिलकर पानीपत सिंचाई विभाग के रैस्ट हाऊस के सामने बाईपास पर 2 ट्रक चालकों से हथियार के बल पर नकदी व दो मोबाइल फोन छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। उपरोक्त वारदात बारे 2 नवम्बर को थाना माडल टाऊन में हवा सिंह निवासी सिवाह ने शिकायत दे बताया था कि वह सिवाह बाईपास पर ट्रक चालकों को रास्ता बताने का कार्य करता है। 

31 अक्तूबर की सुबह वह वैस्ट बंगाल नंबर के एक ट्रक को रास्ता बताने के लिए उसके ट्रक में बैठा था। जब ट्रक सिंचाई विभाग के रैस्ट हाऊस के पास पहुंचा तो एक बाइक पर सवार होकर 3 अज्ञात बदमाशों ने ट्रक को रुकवाया और पिस्तौल के बल पर उससे व ड्राइवर से 98 सौ रुपए की नकदी व एक मोबाइल फोन छीन लिया। इसी प्रकार उनके पीछे चल रहे यू.पी. नंबर के ट्रक चालक से भी आरोपियों ने 58 सौ रुपए और एक मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए। 

हवा सिंह की शिकायत पर थाना माडल टाऊन में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 379बी व 25-54-59 आम्र्स एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी। एस.पी. सुमित कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान करने व धरपकड़ की जिम्मेदारी सी.आई.ए.-टू पुलिस टीम को सौंपी थी।

सी.आई.ए.-टू की एक टीम ए.एस.आई. सुरेन्द्र के नेतृत्व में उपरोक्त वारदात के संबंध में विभिन्न पहलुओं पर गंभीरता से जांच करते हुए आरोपियों की धरपकड़ के भरसक प्रयास कर रही थी। टीम ने आरोपी नीरज निवासी लाखू बुआना को उपरोक्त वारदात में छीने गए मोबाइल सहित विगत दिनों सब्जी मंडी के पास से काबू करने में कामयाबी हासिल की थी। जहां आरोपी नीरज मोबाइल को बेचने की फिराक में घूम रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी नीरज ने अपने भाई बिजेन्द्र व एक अन्य के साथी के साथ मिलकर उपरोक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा था।

आरोपी नीरज ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि नवंबर माह में रोहतक पुलिस ने उसके भाई बिजेन्द्र को अवैध देसी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था, अब बिजेन्द्र रोहतक जेल में बंद है। दीपक कुमार ने बताया कि सी.आई.ए.-टू की टीम आरोपी बिजेन्द्र को रोहतक जेल से प्रोडक्शन वारंट पर पानीपत लेकर आई है। वही उपरोक्त वारदात में छीने गए मोबाइल फोनों में से एक मोबाइल फोन व 4 हजार रुपए की नकदी पहले ही आरोपी नीरज के कब्जे से बरामद कर आरोपी नीरज को न्यायिक हिरासत भेजा जा चुका है।

Edited By

vinod kumar