रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

7/18/2018 11:49:32 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ के नजदीकी झाडोदा गांव के रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया है। रजत पदक जीतकर लौटे राहुल का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत भी किया गया। राहुल ने वुशू के सेनसाउ वर्ग के 80 किलो भार वर्ग में भारत की झोली में रजत पदक डाला है। रोहित का ये पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है। इससे पहले रोहित ने इसी साल जूनियर नेशनल वुशू चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। 



रोहित डागर की प्रतिभा को देखते हुए वुशू एसोसिएशन ने उसे दूसरे खिलाडिय़ों के साथ चीन में 10 दिन की ट्रेनिंग के लिए भी भेजा था। वहीं से रोहित ब्राजील में 7वीं विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में भाग लेने गया था। रोहित ने पिछले साल स्कूल नेशनल में भी गोल्ड मैडल जीता था। रोहित स्टेट और नेशनल प्रतियोगिताओं में अब तक 16 मैडल हासिल कर चुका है।

रोहित का कहना है कि वो लगातार देश का नाम रोशन करता रहेगा । अगली बार रजत पदक की जगह स्वर्ण पदक हासिल करेगा। रोहित की उपलब्धि से उसका परिवार और शहरवशियों में खुशी का माहौल है। रोहित के पिता बिटू डागर ने बताया कि रोहित खरखोदा के प्रताप स्कूल में पढ़ता है और वंही पर वुशू की ट्रेनिग भी हासिल की है। रोहित की उपलब्धि पर खुश गांव वाले गुरुवार का गांव में समारोह आयोजित कर उसका स्वागत भी करेंगे।

Shivam